UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-अंतिम दिन 37 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, हुए कुल 63 नामांकन

 

बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन था। मंगलवार तक प्रदेश में 26 नामांकन आए थे, जिनकी संख्या बुधवार को बढ़कर 63 पहुंच गई। इनमें सबसे ज्यादा 21 नामांकन हरिद्वार लोकसभा सीट में हुए हैं

 

 

 

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन उत्तराखंड में 37 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। इस तरह पांच लोकसभा सीटों पर कुल 63 नामांकन आए हैं। अब बृहस्पतिवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 30 तक नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।

बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन था। मंगलवार तक प्रदेश में 26 नामांकन आए थे, जिनकी संख्या बुधवार को बढ़कर 63 पहुंच गई। इनमें सबसे ज्यादा 21 नामांकन हरिद्वार लोकसभा सीट में हुए हैं। इनके अलावा गढ़वाल सीट में 13, टिहरी में 11, नैनीताल-ऊधमसिंह नगर में 10 और अल्मोड़ा में आठ नामांकन हुए हैं।

 

 

बुधवार को शक्ति प्रदर्शन के साथ चार घंटे के भीतर 37 नए नामांकन हुए हैं। हालांकि इनमें कई प्रत्याशी ऐसे हैं, जिन्होंने अपने नाम से ही दो से तीन नामांकन किए हुए हैं।

अब होगी नामांकन पत्रों की जांच

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने बताया कि बृहस्पतिवार को पांचों सीटों पर आए नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। सही जानकारी न होने पर नामांकन पत्र निरस्त किए जा सकते हैं। सीसीटीवी की निगरानी में नामांकन पत्रों की बारीकी से जांच होगी। 30 मार्च को नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होगी।

 

 

 

2019 चुनाव मैदान में थे 52 उम्मीदवार
राज्य गठन के बाद से अब तक चार लोकसभा चुनाव हो चुके हैं। वर्ष 2004 के चुनाव में कुल 54 प्रत्याशी, 2009 चुनाव में 76, 2014 चुनाव में 74 और 2019 के चुनाव में 52 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top