UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-लोस चुनाव की कार्यशाला में शराब पीकर पहुंचे गुरुजी हुए निलंबित, सीईओ कार्यालय पौड़ी रहेंगे संबंद्ध

लोस चुनाव की कार्यशाला में शराब पीकर पहुंचे गुरुजी हुए निलंबित, सीईओ कार्यालय पौड़ी रहेंगे संबंद्ध आठ अप्रैल को पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात एक गुरुजी शराब के नशे में पहुंचे थे। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने संस्कृति भवन प्रेक्षागृह सभागार में जमकर हंगामा किया था।लोकसभा चुनाव की प्रशिक्षण कार्यशाला में शराब के नशे में आकर हंगामा करना एक गुरुजी को भारी पड़ गया है। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक उत्तराखंड महावीर बिष्ट ने निलंबन आदेश जारी कर शिक्षक को मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पौड़ी संबंद्ध कर दिया है।

 

 

 

 

गुरुजी लोकसभा चुनाव में विधान सभा चौबट्टाखाल में पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात थे। नोडल अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण और सीडीओ पौड़ी ने उन्हें पद से हटा दिया था। जबकि सहायक नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एवं प्रबंधन की तहरीर पर गुरुजी के खिलाफ कोतवाली पौड़ी में सरकारी कामकाज में बाधा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है।मुख्यालय पौड़ी में लोकसभा चुनाव में तैनात कार्मिको की पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में बीते आठ अप्रैल को पीठासीन अधिकारी के पद पर तैनात एक गुरुजी शराब के नशे में पहुंचे थे। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने संस्कृति भवन प्रेक्षागृह सभागार में जमकर हंगामा किया था। जिससे प्रशिक्षण कार्य काफी देर प्रभावित रहा था।

 

 

 

सहायक नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एवं प्रबंधन पौड़ी पान सिंह राणा ने कोतवाली पौड़ी पुलिस को आरोपी गुरुजी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने के लिए तहरीर दी थी।पुलिस ने मामले में आरोपी शिक्षक का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ विभिन्न धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु की थी।

 

 

 

 

बीते 11 अप्रैल को मामले में नोडल अधिकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण और सीडीओ पौड़ी अपूर्वा पांडे ने उक्त गुरुजी को विधान सभा सीट चौबट्टाखाल में पीठासीन अधिकारी पद से हटाते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी दिनेश चंद्र गौड ने बीते 15 अप्रैल को माध्यमिक शिक्षा निदेशक को पत्र भेज प्रशिक्षण कार्यशाला में शराब पीकर हंगामा करने वाले गुरुजी के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की थी।

 

 

 

चुनाव प्रशिक्षण में शराब के नशे में पहुंचकर निर्वाचन कार्य प्रभावित करने वाले जीआईसी धोबीघाट, ब्लाक दुगड्डा में सेवारत प्रवक्ता रविंद्र कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उत्तराखंड कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन करने पर निलंबित शिक्षक को सीईओ कार्यालय पौड़ी संबंद्ध किया गया है।
– महावीर बिष्ट, प्रभारी निदेशक माध्यमिक शिक्षा उत्तराखंड

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top