UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-Mangal Gochar 2023: 22 महीने बाद मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर, वृश्चिक समेत कई राशियों को मिलेगा रुचक राजयोग का लाभ

 

Mangal Gochar 2023: 22 महीने बाद मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर, वृश्चिक समेत कई राशियों को मिलेगा रुचक राजयोग का लाभ

 

Mangal Gochar 2023: मंगल ग्रह का गोचर आज सुबह वृश्चिक राशि में हुआ है। अपनी ही राशि वृश्चिक में मंगल बेहद शुभ परिणाम देने वाले माने जाते हैं। ज्‍योतिष के अनुसार मंगल हमारे शरीर में तामसिक ऊर्जा यानी कि नकारात्‍मक ऊर्जा को नियंत्रित करते हैं। मंगल के इस गोचर से सभी राशियों के जीवन पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैं मेष से मीन तक मंगल गोचर के प्रभाव।

 

 

 

मंगल का गोचर वृश्चिक राशि में हुआ है। मंगल एक राशि में 45 दिनों तक रहते हैं। लेकिन कई बार वक्री चाल हो जाने से मंगल को अपनी राशि वृश्चिक में लौटकर आने में 22 महीने वक्त लग जाता है। साल 2022 में 16 जनवरी को वृश्चिक राशि से निकलकर मंगल धनु राशि में आए थे और तब से आब 16 नवंबर को अपनी राशि वृश्चिक में लौटकर आए हैं। अपनी राशि वृश्चिक में आकर मंगल बेहद बलवान और मजबूत स्थिति में आ गए हैं। इसके साथ ही अब मंगल को ग्रहों के राजा सूर्य और राजकुमार बुध का साथ भी वृश्चिक राशि में मिलने जा रहा है। ऐसे में मंगल के वृश्चिक राशि में गोचर से वृश्चिक समेत कई राशियों को मंगल के रुचक राजयोग का लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं मंगल के गोचर से मेष से लेकर मीन तक किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव।

मेष राशि के लोगों के लिए मंगल का यह गोचर शुभ नहीं माना जा रहा है और आपको इसके प्रतिकूल प्रभाव का सामना करना पड़ेगा। इस वक्‍त आपके लिए नौकरी और व्‍यापार में कोई रिस्‍क लेना सही नहीं है। आपके जीवन में इस बीच समस्‍याएं काफी बढ़ सकती हैं और आपकी लव लाइफ में झगड़े और विवाद बढ़ सकते हैं। खानपान में संयम रखें और अपनी भाषा में संतुलित शब्‍दों का प्रयोग करें। करियर में इस वक्‍त किसी भी प्रकार के बदलाव से बचें।

मंगल का गोचर वृष राशि के लोगों के लिए शुभ परिणाम देने वाला नहीं माना जा रहा है। साझेदारी वाले काम में कठिनाई हो सकती है और दांपत्‍य जीवन में परेशानी बढ़ सकती है। रोजमर्रा के काम सूझबूझ से करें और किसी की सलाह पर अमल करने से पहले सोचविचार कर लें। मंगल गोचर के प्रभाव से आपके कारोबार में बिना वजह की कुछ समस्‍याएं बढ़ सकती हैं। भूमि की खरीद के मामले में किसी प्रकार के धोखे से बचें। खानपान पर संयम रखें और तलाभुना न खाएं।

मिथुन राशि के लोगों के लिए यह गोचर शुभ परिणाम देने वाला माना जा रहा है। आपके करियर में शुभ प्रभाव बढ़ेंगे और आपकी योजनाएं सफल होंगी। परिवार के लोगों के साथ मिलकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह गोचर फलदायी रहेगा। आपको प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिल सकता है। कारोबार में भी इस वक्‍त आपको बेहतर मुनाफा होगा। किसी भी मामले में लापरवाही करने से बचें।

मंगल का गोचर कर्क राशि के लोगों के लिए अच्‍छा नहीं माना जा रहा है और आपके जीवन में शुभ प्रभाव बढ़ेंगे। तला-भुना और गरिष्‍ठ भोजन करने से बचें। आपके कमर और पेट में दर्द हो सकता है। संतान के साथ आप बेहतर तालमेल बैठाने का प्रयास करेंगे। आत्‍म‍विश्‍वास के साथ कार्य करें तो सफलता मिलेगी। लव लाइफ में संयम से काम लें और पार्टनर के साथ किसी बात पर झगड़ा न करें।

सिंह राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ परिणाम देने वाला नहीं माना जा रहा है। आपके जीवन में परेशानियां अचानक से बढ़ सकती हैं। घरेलू मामलों में यह गोचर आपके लिए समस्‍याएं बढ़ाने वाला माना जा रहा है। आपको आग और बिजली से चलने वाले उपकरणों का प्रयोग सावधानी से करना चाहिए। आपका काफी पैसा बीमारियों पर खर्च हो सकता है।

कन्‍या राशि के लोगों के लिए मंगल का यह गोचर आपके जीवन में शुभ प्रभाव में वृद्धि करेगा और आपके करियर से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। आपको करियर से जुड़े कुछ अच्‍छे ऑफर इस वक्‍त मिल सकते हैं। कारोबार में काफी समय से रुकी कोई योजना फिर से आरंभ हो सकती है। आपको कोई अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है और आपकी भूमि या वाहन खरीदने की योजना बनाएंगे।

तुला राशि के लोगों के लिए यह गोचर अशुभ प्रभाव बढ़ाने वाला माना जा रहा है और आपके जीवन में अचानक से कुछ समस्‍याएं बढ़ सकती हैं। व्‍यवहार में विनम्रता बनाकर रखें। परिजनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। परिवार में किसी कारण तनाव बढ़ सकता है। आपको खानपान के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। दांपत्‍य जीवन के मामले में लापरवाही न करें। मूल्‍यवान वस्‍तु के चोरी होने का डर है, सावधान रहें

वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में मंगल का यह गोचर शुभ नहीं है। मंगल की यह स्थिति आपके जीवन में अशुभ प्रभाव बढ़ाने वाली मानी जा रही है। मंगल की यह स्थिति आपके जीवन में ऊर्जा बढ़ाएगी। क्रोध के मामले में शांत रहें। आपको सिरदर्द और बुखार की समस्‍या हो सकती है। वाहन चलाने में सावधान रहें और ड्राइविंग करने के मामले में सावधान रहें। फालतू खर्च से बचें और पैसों को आगे के लिए बचाएं।

धनु राशि के लोगों के लिए यह गोचर सेहत को प्रभावित करने वाला माना जा रहा है। आपके जीवन पर अशुभ प्रभाव बढ़ सकते हैं। धन के मामले में आपको समस्‍याएं हो सकती हैं और आपको किसी मामले में इस वक्‍त फालतू खर्च से बचने की जरूरत है। दोस्‍तों या फिर रिश्‍तेदारों पर इस वक्‍त आंखें बंद करके भरोसा न करें, वरना कोई आपको धोखा दे सकता है। आपको इस वक्‍त अनिद्रा की समस्‍या हो सकती है।

मकर राशि वालों के लिए मंगल का यह गोचर काफी शुभ माना जा रहा है। आपको नौकरी और कारोबार के मामले में इस वक्‍त अप्रत्‍याशित लाभ होने की उम्‍मीद है। आपके धन सम्‍मान में वृद्धि होगी और रुकी योजनाएं फिर से आरंभ हो सकती हैं। कहीं पर स्‍थान परिवर्तन करने आपको नौकरी के बेहतरीन अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। भूमि से संबंधित कोई डील करने में आपको अच्‍छा लाभ होने की उम्‍मीद है।

कुंभ राशि के लोगों के जीवन में मंगल का यह गोचर शुभ प्रभाव में वृद्धि करने वाला माना जा रहा है। आपको कड़ी मेहनत करने से सफलता मिलेगी और आपका मन धार्मिक कार्य में लगेगा। आप सभी कार्यों मेहनत करने से लाभ होगा। आप उत्‍साह के साथ कोई कार्य करेंगे तो बेहतर होगा। ऑफिस में सीनियर्स के साथ आपका बेहतर तालमेल बैठेगा और आपको अनुकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे।

मंगल के इस गोचर से मीन राशि के लोगों को लाभ होगा और आपके जीवन में सफलता का दौर आरंभ हो जाएगा। आपको करियर से जुड़े बेहतरीन मौके मिलने आरंभ हो जाएंगे। आप अपने आत्‍मविश्‍वास को संतुलित रखें और अपने काम को पूरी मेहनत और लगन से करें। अत्‍यधिक आत्‍मविश्‍वास से बचें तो आपके लिए अच्‍छा रहेगा। पिता के मार्गदर्शन से जो भी काम करेंगे उसमें आपको लाभ होगा। सावधानी के साथ गाड़ी चलाएं और विवादों में पड़ने से बचें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top