UDHAMSINGH NAGAR NEWS

Big breaking :-मंत्री गणेश जोशी पहुंचे ग्राउंड जीरो पर, उधमसिंहनगर में बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा

 

 

बाजपुर :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद प्रभारी मंत्री/कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने गुमसानी तथा चकरपुर पहुंचकर लेबड़ा नदी के बहाव के कारण उत्पन्न जल भराव की स्थिति का जायजा लिया।

 

 

उन्होंने निरीक्षण के पश्चात कहा कि व्यक्ति का जीवन अनमोल है और आपदा के समय किसी भी प्रकार की जनहानि न हो। उन्होंने कहा कि बाजपुर में जल भराव की स्थिति मानव जनित है क्योनि लेबडा नदी जोकि 12 मीटर चौड़ी थी, उसकी वर्तमान में चौड़ाई 2 से 4 मीटर तक सिमट गई है। उन्होंने कहा कि समस्याओं का स्थायी समाधान करना है ताकि भविष्य में पुनरावृत्ति न हो।

 

 

 

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावी कार्य योजना तैयार की जाए, जिससे की इस प्रकार की पुनरावृत्ति न हो और यह तभी संभव है जब सॉलिड कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि आपदा की स्थिति में सरकार जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।
उन्होंने मुख्य कृषि अधिकारी को बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर, रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

 

 

 

मंत्री बोले कि आपदा को रोका नहीं जा सकता लेकिन उसके प्रभावों को अवश्य कम किया जा सकता है। आपदा संबंधित जो भी प्रस्ताव शासन को भेजे जाएं, उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जानकारी दे ताकि प्रभावी ढंग से पैरवी की जा सके। उन्होंने काशीपुर तथा बाजपुर में बाढ़ से निपटने हेतु प्रशासन द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए डीएम, एसएसपी सहित बचाव एवम राहत कार्य में लगी सभी टीम को बधाई दी। प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि समस्या का एक साल के भीतर समाधान हो जाएगा।
बैठक में पत्रकार अमित सैनी ने जल भराव के विभिन्न कारणों तथा समाधान के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की।
बैठक में जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मुख्य विकास विशाल मिश्रा ने कहा कि दिए गए दिशा–निर्देशों का शतप्रतिशत अनुपालन कराया जाएगा।

 

 

 

बैठक में डीएम उदय राज सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी, सीडीओ विशाल मिश्रा, बीजेपी जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, राजेश कुमार, पंकज कालड़ा, उमा जोशी, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top