UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-महामंत्री संगठन संतोष ने ली प्रमुख अभियानों की जानकारी, 26 फरवरी को प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठक से केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाएंगे नाम

 

महामंत्री संगठन संतोष ने ली प्रमुख अभियानों की जानकारी, कार्यक्रमों मे तेजी के निर्देश

 

देहरादून :- भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन श्री बी एल संतोष ने चुनावी दृष्टि से पार्टी के अभियानों की टोली और लोकसभा स्तरीय टीम की समीक्षा बैठक ली है । इस दौरान उन्होंने सभी सांगठनिक कार्यक्रमों में तेजी लाने के साथ साथ 28 फरवरी को होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के उत्तराखंड दौरे को अंतिम रूप दिया ।

 

 

 

दो दिवसीय प्रवास के अंतिम दिन आज श्री संतोष ने पार्टी मुख्यालय में दो महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में शिरकत की । जिसके तहत सर्वप्रथम राज्य में संचालित पांच प्रमुख अभियानों के संयोजक एवं सह संयोजकों से विस्तार से जानकारी ली एवं आवश्यक निर्देश दिए । जिसके उपरांत उन्होंने लोकसभा चुनाव संयोजक, सहसंयोजक, लोकसभा प्रभारी, सह प्रभारी एवं लोकसभा विस्तारकों समेत प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक ली । जिसमे उन्होंने पार्टी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा के एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे को अंतिम रूप दिया । प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी के संचालन में हुई इस बैठक में प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत गौतम प्रदेश अध्यक्ष एवं नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य श्री महेंद्र भट्ट प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय कुमार मंत्री श्री खिलेंद्र चौधरी श्री राजेंद्र बिष्ट प्रदेश उपाध्यक्ष श्री कुलदीप कुमार कुमार, श्रीमती नीरू देवी, श्री पुनीत मित्तल, श्री

 

 

 

 

कौस्तिभानंद जोशी, श्री ज्योति गैरोला, समीर आर्य, राकेश गिरी, जोगेंद्र पुंडीर, शशांक रावत, आदित्य चौहान, श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती विनोद उनियाल, श्री पुष्कर काला, श्रीमती आशा नौटियाल, चंडी प्रसाद भट्ट समेत गांव चलो अभियान, दीवार लेखन अभियान, महिला सहायता समूह एवं गैर सरकारी संस्था संपर्क अभियान, पार्टी जॉइनिंग अभियान एवं लाभार्थी संपर्क अभियान के प्रदेश संयोजक एवं सह संयोजक शामिल हुए ।

बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र भट्ट ने बताया कि बैठक में राज्य में जारी 5 प्रमुख अभियानों को लेकर राष्ट्रीय महामंत्री संगठन श्री संतोष का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है ।

*10 लाख लाभार्थियों से संपर्क करेंगे 25-30 हजार कार्यकर्ता………*

लाभार्थी संपर्क अभियान की अधिक से अधिक सफलता के लिए अब तक हुई तैयारियों की समीक्षात्मक जानकारी श्री संतोष से साझा की गई । पार्टी अभियान के तहत प्रदेश के लगभग 10 लाख लाभार्थियों से संपर्क करने के लिए पार्टी के 25 से 30 हजार कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की गई । जो 1से 3 मार्च को चलने वाले इस अभियान में 10 से 20 लाभार्थियों से संपर्क करेगा और उनके मोबाइल से डाटा नमो एप पर अपलोड करेगा । हमारी कोशिश होगी उनकी समस्याओं के निराकरण का प्रयास कर पार्टी के लिए आशीर्वाद प्राप्त करना ।

 

 

 

*6 मार्च को पीएम करेंगे महिला स्वयं सहायता समूहों से वर्चुअली संवाद……….*
महिला स्वयं सहायता समूहों एवं गैर सरकारी संस्थाओं से संपर्क अभियान को तेजी देने के लिए महिला मोर्चा को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं । जिसके क्रम में 6 मार्च को एक बड़े राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम में पीएम श्री नरेंद्र मोदी एनजीओ से जुड़ी महिलाओं से वर्चुअली संवाद स्थापित करेंगे । पार्टी कार्यकात्रियों को इस कार्यक्रम में मातृ शक्ति की सहभागिता को अधिक से अधिक सुनिश्चित करवाना है ।

*राष्ट्रीय अध्यक्ष 20 हजार संख्या के कार्यकर्ता सम्मेलन सहित 3 कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत………….*
श्री भट्ट ने जानकारी दी कि 28 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जे पी नड्डा अपने एक दिवसीय प्रवास पर उत्तराखंड पहुंच रहे हैं । इस दौरान वे सबसे पहले हल्द्वानी में कुमायूं कलस्टर की दोनों सीटों से जुड़े बूथ अध्यक्ष से ऊपर के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे, जिसमे 20 हजार से अधिक संख्या शामिल होने की तैयारी है । इसके उपरांत अपराह्न 4 बजे हरिद्वार में लोकसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक आयोजित की जाएगी । तदोपरांत वे देहरादून में टिहरी लोकसभा से संबंधित न्यूनतम 2 हजार संख्या वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में शिरकत करेंगे ।

*26 फरवरी को प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड बैठक से केंद्रीय नेतृत्व को भेजे जाएंगे नाम…………*
लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों को लेकर श्री भट्ट ने बताया कि पार्टी द्वारा लोकसभा पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, जो विभिन्न स्तरों पर चर्चा कर नामों का पैनल तैयार कर रहे हैं । 26 फरवरी को प्रदेश पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी जिसमें चर्चा के उपरांत नामों को केंद्रीय नेतृत्व भेज दिया जाएगा ।

*हार निश्चित देख चुनाव से दूरी, कांग्रेस दिग्गजों की समझदारी…………..*
वहीं कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा चुनाव लडने से इंकार करने पर चुटकी ली कि सभी देख रहे हैं, मोदी जी और धामी जी के कामों बेहद संतुष्ट है । जिस तरह का फीड बैक जनता के बीच से आ रहा है उसके बाद हमारा पांचों लोकसभा सीटों को 5 लाख से अधिक वोटों से जीतना निश्चित है । लिहाजा दिग्गज कांग्रेस नेताओं का चुनाव में उतरने ने इंकार करना समझदारी भरा निर्णय है ।

*कांग्रेस की न्याय यात्रा नकल करने की कोशिश………..*
कांग्रेस की नारी न्याय यात्रा को लेकर पूछे गए सवालों पर जवाब देते हुए श्री भट्ट ने कहा, कांग्रेस इतनी विचारहीन और मुद्दाविहीन हो गई है कि राजनैतिक कार्यक्रमों में भी नकल करती है । भाजपा संगठन लगातार विभिन्न अभियानों के माध्यम से मातृ शक्ति के बीच हमेशा सक्रिय रहते हैं और इसी क्रम में हम महिला स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं से संपर्क कर रही है । वहीं केंद्र की मोदी और राज्य की धामी सरकार महिला कल्याण की विभिन्न योजनाओं एवं जनप्रतिनिधित्व और नौकरियों में आरक्षण देकर, उनका आशीर्वाद पाने में सफल हो रही है। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं जनता के माध्यम रोड शो और अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से लगातार मातृ शक्ति के मध्य पहुंच रहे हैं । लेकिन कांग्रेस को जो भूमिका जनता ने सौंपी थी उसके निर्वहन में वे पूरी तरह असफल हुए हैं यही वजह है कि वे औपचारिकता के लिए कार्यक्रमों की घोषणा करते हैं ।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top