DEHRADUN NEWS

Big breaking :-मस्जिद प्रकरण को लेकर मुस्लिम समुदाय ने एमएमडीए का किया घेराव, सरकार और VC MDDA पर लगाया भेदभाव का आरोप

मस्जिद प्रकरण को लेकर मुस्लिम समुदाय का एमएमडीए कूच,

– पिछले कुछ समय से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एमडीडीए कॉलोनी में एक मस्जिद को लेकर विवाद चल रहा है जिसपर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट भी किया था कि देहरादून में लोगो को घरों में नमाज़ नही पढ़ने दी जा रही है। इसी को लेकर मुस्लिम सेवा संगठन और जमीयत उलेमा हिंद ने एमडीडीए कार्यालय का घेराव किया।

– एमडीडीए कार्यालय का घेराव करने पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगो ने वहा खूब हंगामा किया जिसके बाद वहा मौजूद पुलिस के अधिकारियो ने एमडीडीए के सचिव से इन लोगो की वार्ता कराई।

 

 

इस दौरान जमीयत उलेमा हिंद के ज़िला अध्यक्ष मुफ्ती रईस ने कहा कि अगर एमडीडीए ने एमडीडीए कॉलोनी में मंदिर, स्कूल और दौरे कमर्शियल निर्माणों पर कार्यवाही नही की तो मुस्लिम समाज को सड़को पर उतारने के लिए मस्जिदों से ऐलान किया जायेगा। उनके अनुसार MDDA द्वारा भेदभाव किया जा रहा है और बाकियो पर कोई कार्यवाई नहीं की जा रही और केवल मुस्लिम मस्जिद प्रकरण को लेकर मुस्लिम समुदाय का एमएमडीए कूच,पक्ष को ही निशाने पर लिया जा रहा है उनके अनुसार ये रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

वही पूर्व राज्यमंत्री उत्तराखंड याकूब सिद्दीकी ने कहा कि एमडीडीए सरकार के इशारों पर काम कर रहा है और वर्ग विशेष पर एक तरफ कार्यवाही कर रहा है।

 

इस पूरे मामले को लेकर एमडीडीए के सचिव मोहन सिंह बर्निया ने जांच कर कार्यवाही करने के आदेश देने की बात कही है और साफ कहा कि जो भी अवैध तरीके से निर्माण किए गए है उनके उपर एमडीडीए कार्यवाही करेगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top