UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-नत्थी सिंह की टैक्सी सबसे पहले जाएगी चारधाम, चेकपोस्ट पर PRD जवान होंगे तैनात

नत्थी सिंह की टैक्सी सबसे पहले जाएगी चारधाम, चेकपोस्ट पर PRD जवान होंगे तैनात

चारधाम यात्रा के लिए गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक एवं मालिक एसोसिएशन की ओर से 190 टैक्सियों का रोटेशन बनाया है। जिसके लिए आज लॉटरी निकाली गई।

चारधाम यात्रा के लिए गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक एवं मालिक एसोसिएशन की ओर से बस अड्डे स्थित टैक्सी एसोसिएशन के कार्यालय में मंगलवार को लॉटरी निकाली गई। जिसमें नत्थी सिंह सजवाण की लॉटरी निकली। नत्थी सिंह सजवाण की टैक्सी को सबसे पहले चारधाम यात्रा पर भेजा जाएगा।

चारधाम यात्रा के लिए गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक एवं मालिक एसोसिएशन की ओर से 190 टैक्सियों का रोटेशन बनाया है। मंगलवार को पूजा-अर्चना के बाद सुबह 10:30 बजे एसोसिएशन के कार्यालय में लॉटरी निकाली गई। जिसमें नत्थी सिंह सजवाण की टैक्सी संख्या यूके 14 टीए 2372 की लॉटरी निकली। एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है।

कहा कि एसोसिएशन का लक्ष्य श्रद्धालुओं को सुगम और सुरक्षित यात्रा करना है। अतिथि देवो भव की तर्ज पर यात्रियों को चारधाम की यात्रा करानी है। इस अवसर पर पंडित अनुसूया प्रसाद, संगठन के उपाध्यक्ष नरेंद्र वर्मा, रमेश रावत, उमेश चौहान, सदस्य वीके मिश्रा, अनुपम भाटिया, दिगंबर सिंह रावत,मनजीत कोटवाल, शीशपाल डंगवाल, किशोर रमोला, दयाल सिंह नेगी आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

परिवहन विभाग ने बदली चेकपोस्ट, बुधवार से पीआरडी जवान होंगे तैनात
रिवहन विभाग ने चारधाम यात्रा के लिए एक चेकपोस्ट बदल दी है। सभी चेकपोस्ट पर बुधवार से पीआरडी जवान, आउटसोर्स कर्मचारी ड्यूटी शुरू कर देंगे। परिवहन मुख्यालय ने जिन विभागीय अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है, वह आठ मई से तैनात हो जाएंगे।

कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टरवार चलेगी। परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने चारधाम यात्रा चेकपोस्ट के लिए सभी कर्मचारियों, अधिकारियों की रोस्टरवार ड्यूटी का आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत आठ मई से 18 मई का एक रोस्टर है, जबकि दूसरा रोस्टर 19 मई से 29 मई तक चलेगा। परिवहन विभाग ने पीआरडी और संविदा आउटसोर्स कर्मियों को भी चेकपोस्ट पर तैनात किया है, जो एक मई से ज्वाइन कर लेंगे।

 

 

 

डामटा चेकपोस्ट को हटाकर विकासनगर-यमुना पुल मार्ग पर बाड़वाला चेकपोस्ट बनाया गया है। भद्रकाली, तपोवन, कुठालगेट, सोनप्रयाग चेकपोस्ट पर भी कर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। संयुक्त परिवहन आयुक्त एसके सिंह ने बताया, सभी चेकपोस्ट पर एक मई से पीआरडी, आउटसोर्स कर्मचारी तैनात होंगे। विभागीय कर्मचारी आठ मई से अपनी ड्यूटी देंगे। परिवहन मुख्यालय ने सभी आरटीओ, एआरटीओ को स्पष्ट निर्देश दे दिए कि वे ड्यूटी वाले कर्मचारियों को निर्धारित समयावधि के लिए कार्यमुक्त कर दें।

 

 

 

बिना वाजिब कारण छुट्टी नहीं मिलेगी
चारधाम यात्रा के दौरान परिवहन विभाग के कर्मचारियों को वाजिब कारण के बिना छुट्टी नहीं मिलेगी। परिवहन मुख्यालय ने इस संबंध में सभी को निर्देशित कर दिया है। यात्रा ड्यूटी के दौरान यह नियम लागू रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top