UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-हज यात्रा के लिए खुली लॉटरी, उत्तराखंड से 1152 लोगों का चयन, प्रतीक्षा सूची में 11 आवेदक

 

हज यात्रा के लिए खुली लॉटरी, उत्तराखंड से 1152 लोगों का चयन, प्रतीक्षा सूची में 11 आवेदकहज यात्रा 2024 के लिए सोमवार को अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा रेंडम डिजिटल चयन के जरिए ऑनलाइन कुर्रान्दजी (लॉटरी ) की गईउत्तराखंड के लोगों को हज यात्रा 2024 पर जाने के लिए लॉटरी खुल गई है।

 

 

अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से रेंडम डिजिटल चयन के जरिए की गई कुर्रांदाजी में हज यात्रा पर जाने वाले 1152 लोगों का चयन किया है। उत्तराखंड राज्य हज समिति को राज्य से 1163 आवेदन प्राप्त हुए थे। इस बार उत्तराखंड राज्य का 1152 का कोटा निर्धारित हैउत्तराखंड राज्य हज सिमिति के हज अधिकारी मुहम्मद अहसान ने बताया कि हज यात्रा 2024 के लिए सोमवार को अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा रेंडम डिजिटल चयन के जरिए ऑनलाइन कुर्रान्दजी (लॉटरी ) की गई। 11 हज आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

 

 

इस साल राज्य हज समिति को 1163 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें 615 पुरुष, 548 महिलाएं और दो शिशु शामिल हैं। पिछले साल की अपेक्षा 555 कम आवेदन राज्य हज समिति को इस बार प्राप्त हुए हैं।हज सिमिति अध्यक्ष खतीब अहमद ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के 11 हज आवेदकों को हज यात्रा पर भेजे जाने की पूरी कोशिश की जाएगी। उत्तराखंड से कोई भी हज आवेदक इस साल हज यात्रा से वंचित नहीं रहेगा।उन्होंने चयनित लोगों को मुबारकबाद पेश की है। चमोली, बागेश्वर और उत्तरकाशी जिले से कोई आवेदन नहीं हुआ।
कहां से कितने आवेदन प्राप्त हुए
हरिद्वार- 386
उधमसिंहनगर – 284
नैनिताल- 188
देहरादून- 253
पौड़ी गढ़वाल- 17
टिहरी- 8
पिथौरागढ़- 2
अल्मोडा- 18
चंपावत- 3
रुद्रप्रयाग- 4

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top