UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों को नहीं छोड़ेगी पुलिस, दून SSP ने दिए ये निर्देश

 

*आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ की गोष्ठी।*

*चुनावों को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये पुलिस की तैयारियों का लिया जायजा।*

*चुनावों के दृष्टिगत अराजक तत्वों के चिन्हिकरण हेतु पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही की करी समीक्षा।*

*चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध समय से प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करने के दिये निर्देश।*

आज दिनांक: 26-02-24 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों/थाना प्रभारियों के साथ गोष्ठी की गई।
गोष्ठी के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा निम्न बिन्दुओं पर समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

 

01: सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में निवासरत शस्त्र धारकों की सूची का सत्यापन करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय से उसका मिलान करा लें, जिससे शस्त्र धारकों की संख्या में किसी प्रकार के भ्रम की स्थिती न रहे।

02: मां0 न्यायालय से प्राप्त गैरजमानती वारंटो की समीक्षा के दौरान लम्बित गैर जमानती वारंटो की अध्यावधिक स्थिती की जानकारी कर उनके लम्बित रहने के कारणों के विषय में सम्बन्धित थाना प्रभारियों से जानकारी प्राप्त की गई तथा उनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये गये।

03: सभी थाना प्रभारियों से उनके थानों में दर्ज अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों का विवरण प्राप्त करते हुए उनकी गिरफ्तारी न होने के कारणों की जानकारी ली गई तथा उनकी शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।

04: आगामी लोक सभा चुनावों के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थानों के हिस्ट्रीशीटरों की शिनाख्त परेड कराते हुए उनके द्वारा वर्तमान में किये जा रहे कार्यों की जानकारी एकत्रित करने तथा लापता हिस्ट्रीशीटरों के सम्बन्ध में जानकारी हेतु टीमें गठित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

05: आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सभी थाना प्रभारियो से उनके थाना क्षेत्र में आपराधिक व अन्य सदिंग्ध गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के चिन्हिकरण हेतु उनके स्तर से की गई कार्यवाही के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए ऐसे सभी अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एवं गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही तथा अन्य निरोधात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

06: सभी थाना प्रभारियों से उनके थाना क्षेत्र में स्थित संवेदनशील तथा अतिसवेंदनशील मतदान केन्द्रों की स्थिती की जानकारी लेते हुए मतदान प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित करने तथा थाना क्षेत्रान्तर्गत संवेदनशील स्थानों पर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने वाली सूचनाओं/गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिये गये।

उक्त गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक नगर/देहात/संचार, नगर क्षेत्र के समस्त क्षेत्राधिकारी, निरीक्षक अभिसूचना, प्रभारी चुनाव सेल उपस्थित रहे इसके अतिरिक्त देहात क्षेत्र के समस्त क्षेत्राधिकारी व जनपद के सभी प्रभारी निरीक्षक/ थाना प्रभारियों द्वारा वर्चुअल माध्यम से गोष्ठी में प्रतिभाग किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top