UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-पुलिस विभाग में होंगे बड़े फेरबदल, DGP क़ो लेकर प्रभारी व्यवस्था, इन्हें मिलेगी तैनाती

 

 

देहरादून उत्तराखंड में नये डीजीपी को लेकर अभी तश्वीर भले ही साफ होती न दिख रही हो लेकिन वर्तमान डीजीपी अशोक कुमार अपना कार्यकाल पूर्ण कर रिटायर हो रहे है ये साफ होता दिख रहा है। दरअसल आज ही प्रदेश के पुलिस कप्तानों कमांडेंट और सीनियर अफसरों को पुलिस मुख्यालय में 30 नवंबर को सुबह 10 बजे से आयोजित होने वाली परेड में शिरकत करने के लिये पत्र प्राप्त हो गया है

 

 

 

ज्बकि 1 दिसंबर को पुलिस मुख्यालय में होने वाली बैठक में भी उपस्थित रहने के लिये कहा गया है।जानकारों की मानें तो शासन से फिलहाल पुलिस महानिदेशक पद पर नई नियुक्ति के लिये फाइल तैयार कर दिल्ली डीजीपी के लिये नही भेजी जा सकी है। ज्बकि निवर्तमान डीजीपी 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे है। ऐसे में जानकार ये भी मानते है कि नये डीजीपी के चयन होने तक प्रभारी व्यवस्था को अपनाया जा सकता है। डीजीपी के पद पर दो सीनियर आईपीएस अफसरों में अभिनव कुमार व दीपम सेठ का नाम तेजी से सुर्खियो में बना हुआ है। आपको बताते चलें कि पुलिस मुख्यालय स्तर से शासन के गृह विभाग को डीजीपी पद के लिये सात नामों का पैनल बनाकर भेजा गया था।

 

वहीं जानकारों की मानें तोे डीजीपी पद पर नई तैनाती अथवा प्रभारी व्यवस्था के बाद सीओ से प्रमोट होकर एडिशनल एसपी व एडिशनल एसपी से प्रमोट होकर आईपीएस बने अफसरों को भी नवीन तैनाती की सूची जारी हो सकती है। वहीं गढवाल कुमांऊ के पर्वतीय जिलो के कप्तानो मे भी फेरबदल हो सकता है। जानकार बताते है कि दीपावली के बाद नये डीजीपी पर कसरत तेज होनी थी लेकिन उत्तरकाशी टनल प्रकरण के चलते इस प्रक्रिया मे विलंब हुआ है। बरहाल इस मामले पर कोई आधिकारिक पुष्टि अभी तक नही हो सकी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top