UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :- कुर्की करने गए पुलिस कर्मी, अब्दुल मलिक की शान देख हो गए हैरान, जानिए क्या क्या मिला

NewsHeight-App

विदेशी घड़ियों से एक तो दूसरा कमरा अरबी इत्र से भरा, अब्दुल मलिक की शान देख पुलिस भी हैरान

वनभूलपुरा हिंसा का वांटेड अब्दुल मलिक और उसका परिवार राजा-महाराजाओं की जिंदगी जी रहा था। पुलिस जब उसके घर कुर्की के लिए पहुंची तो दंग रह गई। महल की शक्ल में मकान और उसके अंदर महंगे सामान मिले हैं।हल्द्वानी हिंसा में

 

 

 

दंगाइयों के खिलाफ पुलिस का ऐक्शन जारी है। 8 फरवरी को हल्द्वानी के वनभूलपुरा में आगजनी, पत्थरबाजी और पेट्रोल बमों के इस्तेमाल करने के बाद दंगाई फरार हो गए थे।पुलिस छानबीन में हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक व उसक बेटा अब्दुल मोईद फरार चल रहा है।

 

 

शनिवार को हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड वांडेट अब्दुल मलिक के घर हुई कुर्की की कार्रवाई के दौरान उसके मकान में एंटीक और विदेशी सामान की भरमार मिली।एक मकान में दर्जनभर से ज्यादा कमरों में थोक के भाव महंगा और कीमती सामान भरा था। जिम की मशीनों से लेकर महंगी घड़ियां और महाराजा तलवार तक टीम को घर मे मिलीं। राजा महाराजाओं की तरह शौक रखने वाले अब्दुल मलिक के घर से पुलिस ने तलवार से लेकर सुई तक पूरा सामान जब्त कर लिया है।

वनभूलपुरा हिंसा का वांटेड अब्दुल मलिक और उसका परिवार राजा-महाराजाओं की जिंदगी जी रहा था। पुलिस जब उसके घर कुर्की के लिए पहुंची तो दंग रह गई। महल की शक्ल में मकान और उसके अंदर रखा एंटीक और विदेशी सामान किसी राजमहल से कम नहीं था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मलिक के एक मकान में 12 से ज्यादा कमरे हैं। कोई कमरा विदेशी और महंगी घड़ियों से भरा था तो दूसरा कमरा विदेशी इत्र खुशबू से महक रहा था। घरों की दीवारों पर एंटीक आइटम और विदेशी साज-सज्जा का सामान लगा था।जानकारी के मुताबिक हर कमरे में हजारों की कीमत के सोफा सेट पड़े हुए थे। घर के मुख्य हिस्से में लाखों की कीमत का महाराजा डायनिंग सेट, महाराजा तलवार भी रखी थी।

 

 

 

एक कमरे में जिम ट्रेड मिल और एक्सरसाइज जिम साइकिल भी मिली। शान-ओ-शौकत के लिहाज से मलिक के घर में मिले सामान को देखकर पुलिस टीम भी दंग रह गई। वहीं पुलिस ने घर के बाथरूम में लगे गीजर आदि को भी जब्त किया।

अलग-अलग देशों की मुद्राएं भी मिलीं पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक मलिक के घर में जब टीम ने छानबीन शुरू की तो वहां रखी अलमारियों में भरतीय मुद्रा के साथ-साथ विदेशी मुद्राओं के नोट भी मिले।जानकारी के मुताबिक इनमें बांग्लादेशी मुद्रा, नेपाली मुद्रा, सउदी अरब की मुद्रा व अन्य देशों की मुद्रा भी शामिल है। हालांकि उनकी संख्या कितनी है इसके बारे में पुलिस कुछ भी नहीं बता रही है। फिलहाल इन सभी को जब्त कर लिगा गया है।

 

 

 

यह सामान शनिवार को हुआ जब्त

सोफा सेट, महाराजा डायनिंग सेट, फ्रिज, अलमारी, विदेशी महंगे ब्रांड की घड़ियां, अरब देशों के इत्र, एसी, कंप्यूटर, प्रिंटर, गीजर, ऑइल हीटर, टीवी, अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स के आइटम, तलवार, ज्वैलरी, पंखे, बेड, गद्दे, पर्दे, दरवाजे, खिड़कियां, स्कूटी आदि।

 

 

तक सामान और नकदी का लगाती रही हिसाब

दोपहर करीब तीन बजे से टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। तीन से चार घंटे में कार्रवाई पूरी होने के अनुमान के साथ गई टीम को शायद यह अंदाजा नहीं था कि जहां कार्रवाई करने पहुंचे हैं, वहां इतना समय लगेगा।हल्द्वानी हिंसा के

f

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ संपत्ति कुर्क का आदेश मिलने के बाद शुक्रवार को प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू की। पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के साथ पहुंची टीम दोपहर से लेकर आधी रात तक मलिक के घर में संपत्ति का आकलन करती रही।वनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ निवासी अब्दुल मलिक को हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। फिलहाल वह और इस मामले का अन्य आरोपी मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार हैं। कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को भारी फोर्स के साथ एक टीम अब्दुल मालिक के लाइन नंबर आठ स्थित आवास पर पहुंची।दोपहर करीब तीन बजे से टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। तीन से चार घंटे में कार्रवाई पूरी होने के अनुमान के साथ गई टीम को शायद यह अंदाजा नहीं था कि जहां कार्रवाई करने पहुंचे हैं, वहां उन्हें जांच करते-करते आधी रात हो जाएगी।सूत्रों के मुताबिक, देर रात 11.30 बजे तक टीम अब्दुल मलिक के घर पर बड़ी संख्या में मिले कीमती सामान, महंगे घरेलू सामान सहित अन्य चीजों की सूची और इनकी कीमत का आकलन करती रही।

 

 

 

पुलिस कार्रवाई की जानकारी साझा करने से बचती रही।सूत्रों के मुताबिक, देर रात 11.30 बजे तक टीम अब्दुल मलिक के घर पर बड़ी संख्या में मिले कीमती सामान, महंगे घरेलू सामान सहित अन्य चीजों की सूची और इनकी कीमत का आकलन करती रही। पुलिस कार्रवाई की जानकारी साझा करने से बचती रही।जानकारी के मुताबिक, मलिक के घर से नकदी भी बरामद हुई है, अभी आधिकारिक पुष्टि प्रशासन अथवा पुलिस ने नहीं की है। पुलिस शनिवार को भी जांच करेगी। मलिक के घर की कुर्की के दौरान पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया था।

 

 

 

इस तरह का सामान हुआ कुर्क

इस दौरान घर में घुसते ही पुलिस ने फर्श पर पड़े डोरमेट और कालीन से लेकर सीलिंग फैन, रसोई में रखे कप-प्लेट, बर्तन, कांच, एल्यूमिनियम, प्लास्टिक आदि कीमती सामान कब्जे में लिया। इसके बाद दीवारों पर टंगे कीमती शोपीस, घड़ियां आदि जब्त कीं। फिर पुलिस की नजर घर में रखे कीमती फर्नीचर पर पड़ी।

 

 

 

मलिक के घर में रखा बेड, सोफा, कुर्सी, लकड़ी का अन्य महंगा सामान, बेड के गद्दे भी पुलिस ने कब्जे में ले लिए। वहीं लगे हुए पर्दे और अन्य साज-सज्जा का सामान भी उतार लिया गया। वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान भी कब्जे में ले लिया।मलिक के घर कोर्ट के आदेश पर की गई कुर्की की कार्रवाई शुक्रवार को दोपहर से शुरू होकर देर रात तक जारी रही। कार्रवाई अभी पूरी नहीं हुई है जो शनिवार को भी होगी। सामान की कीमत का आकलन जारी है। पीएन मीणा, एसएसपी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top