UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-अवैध निर्माण हटाने पहुंची टीम का विरोध, भीड़ में हुआ पथराव, महिलाओं ने रोका जेसीबी का रास्ता

 

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के छापे में मिली भारी अनियमितताओं के बाद आज जहां कमिश्नर ने बनभूलपुरा के लाइन नंबर 8 और 12 में अवैध निर्माण ध्वस्त करने के निर्देश दिए, तो वहीं दूसरी तरफ अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए । जिसके चलते अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई हल्द्वानी नगर निगम ने बनभूलपुरा में अवैध निर्माण करने वाले तथा प्राधिकरण ने नैनीताल में अवैध निर्माण के मामले में कुल 3 मुकदमे दर्ज किए हैं। बनभूलपुरा मामले में अवैध निर्माण को तोड़ने गई टीम के खिलाफ सरकारी कार्य में रुकावट तथा मारपीट और अभद्रता के मामले में कई नामजद सहित 200 लोगों के खिलाफ बनभूलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

 

अवैध निर्माण हटाने पहुंची टीम का विरोध, भीड़ में हुआ पथराव, महिलाओं ने रोका जेसीबी का रास्ता कुमाऊं कमिश्नर ने बनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ में दो अवैध रूप से निर्मित मकानों के ध्वस्तीकरण के निर्देश दिए थे। जिसका लोगों ने विरोध किया।हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध निर्माण हटाने पहुंची टीम का लोगों ने विरोध किया। इस दौरान महिलाओं ने जेसीबी का रास्ता रोक दिया। उधर, भीड़ में पथराव होने से अफरा-तफरी भी मच गई।बता दें कि कुमाऊं कमिश्नर ने बनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ में दो अवैध रूप से निर्मित मकानों के ध्वस्तीकरण के निर्देश दिए थे।

 

 

सोमवार की दोपहर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत और आईजी कुमाऊं डॉ. नीलेश आनंद भरणे के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासन की टीमें लाइन नंबर आठ में पहुंची।टीमों को देखते ही स्थानीय लोगों का विरोध शुरू हो गया। किसी तरह एक अवैध निर्माण को तो ढहा दिया गया, लेकिन लोगों का विरोध बढ़ता ही चला गया। बड़ी संख्या में महिलाएं जेसीबी के आगे जाकर खड़ी हो गईं। वहीं भीड़ में हुए पथराव से जेसीबी का शीशा भी टूट गया।एक अवैध निर्माण को गिराने के बाद टीम वापस लौट गई। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नगर-निगम को मामले में तहरीर देने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान चारों थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रही।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top