UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-Rishikesh-Karnaprayag Rail – टीम को मिली सफलता, आईटीबीपी से भट्टनगर तक आर-पार हुई सुरंग

टीम को मिली सफलता, आईटीबीपी से भट्टनगर तक आर-पार हुई सुरंगमेघा इंजीनियरिंग कंपनी नरकोटा से गौचर तक लगभग 27 किमी. सुरंग का निर्माण कर रही है। अब पहले चरण के तहत गौचर के नजदीक आईटीबीपी से भट्टनगर तक लगभग 2.7 किमी. सुरंग का निर्माण कर इसे आरपार कर दिया गया है।ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन की एक और टनल आरपार हो गई है।

 

 

 

मेघा इंजीनियरिंग कंपनी ने गौचर में आईटीबीपी से भट्टनगर तक की सुरंग को आरपार (ब्रेकथ्रू) कर दिया है जबकि मुख्य सुरंग भट्टनगर से घोलतीर तक को भी जल्द आरपार कर दी जाएगी।ऋषिकेश से कर्णप्रयाग की 125 किमी. लंबी रेलवे लाइन पर मेघा इंजीनियरिंग कंपनी नरकोटा से गौचर तक लगभग 27 किमी. सुरंग का निर्माण कर रही है। अब पहले चरण के तहत गौचर के नजदीक आईटीबीपी से भट्टनगर तक लगभग 2.7 किमी. सुरंग का निर्माण कर इसे आरपार कर दिया गया है।

 

 

 

जबकि इसकी मुख्य सुरंग भट्टनगर से घोलतीर तक को भी जल्द आरपार कर दिया जाएगा। कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर एचएम सिंह के अनुसार इसी स्थान पर बनाई जा रही मुख्य टनल का निर्माण कार्य दो माह में पूरा होने की संभावना है। इस सुरंग के निर्माण में लगभग 170 कर्मचारियों व अधिकारियों की टीम को दो साल का समय लगा है।बताया कि टनल का काम पूरा करने के लिए वर्ष 2025 का टारगेट दिया गया है।

 

 

 

उम्मीद है कि इस लक्ष्य को समय पर पूरा कर लेंगे। इस मौके पर मुख्य परियोजना प्रबंधक अजीत सिंह यादव, प्रोजेक्ट मैनेजर हरेंद्र कुमार, हरिदयानंद सिंह, सीनियर प्लानिंग मैनेजर हाकिम मुजामिल, लाइजनिंग अधिकारी विनोद चौधरी, टीसीएम विनयपाल, भू-वैज्ञानिक अनिल मलेटा, आनंद पाल, टनल इंजीनियर विक्रांत, दीपक, इलेक्ट्रिक मैनेजर ब्यास देव शर्मा, सर्वे इंचार्ज प्रफुल्ला कुमार, मैकेनिक इंजीनियर राहुल, भरत आदि ने इस पर खुशी जताई और मिठाई बांटी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top