UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-धारचूला के सोसा गांव के संदीप ने पास की UPSC की परीक्षा, बनेंगे अधिकारी

धारचूला के सोसा गांव के संदीप ने पास की UPSC की परीक्षा, बनेंगे अधिकारी

पिथौरागढ़: धारचूला के चौदास घाटी के ग्राम सोसा के संदीप सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा 2023 में 906 स्थान प्राप्त किया है। इनके पिता राशन की दुकान चलाते है।

 

 

 

 

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें धारचूला चौदास घाटी के सोसा गाँव निवासी संदीप सिंह ने यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा 2023 में 906वां स्थान प्राप्त किया है। उनके पिता अरविंद सिंह कुंवर पूर्व में भारत-तिब्बत सीमा पर व्यापार करते थे, कोविड के बाद उनका व्यापार बंद हो गया और फिर उन्होंने राशन की दुकान खोली जिसको वो पिछले पांच सालों से चला रहे हैं। उनकी मां सुनीता देवी एक गृहणी हैं, संदीप पांचों भाइयों और बहनों में सबसे छोटे हैं।

 

 

 

बचपन से ही मेधावी छात्र रहे संदीप
संदीप के ताऊ भरत सिंह और ताई धर्मू देवी ने बताया कि संदीप बचपन से ही एक प्रतिभावान विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने हाईस्कूल तक की शिक्षा ज्ञानदीप बाल विद्या मंदिर, कुमोड़, पिथौरागढ़ से और इंटरमीडिएट पटेल नगर, देहरादून से प्राप्त की है

 

छठे प्रयास में मिली सफलता
वह 2018 से दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें अपने छठे प्रयास में सफलता मिली है, यह उनका दूसरा इंटरव्यू था। संदीप ने मुख्य परीक्षा के लिए गणित को अपना वैकल्पिक विषय चुना था। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने ताऊ भरत सिंह, ताई धर्मु देवी, और अपने माता-पिता, तथा गुरुजनों को दिया। संदीप सिंह ने बताया कि आईएएस बनना उनका मुख्य उद्देश्य है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top