DEHRADUN NEWS

Big breaking :-SSP देहरादून ने 01 माह के कार्यों की अधिकारियो संग की समीक्षा, दिए ये निर्देश

 

 

*एसएसपी देहरादून द्वारा 01 माह के कार्यों की समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक*

*बैठक में विगत 01 माह के दौरान अपराधों पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों पर नकेल कसने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देशों के क्रम में की गई कार्यवाहियों कि की गई समीक्षा*

आज दिनांक 15/10/23 को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक के दौरान महोदय द्वारा एक माह के समयावधि पूर्ण होने पर उनके द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में की गई कार्रवाइयों की समीक्षा की गई। साथ ही उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

1- ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत जनपद के समस्त थानों द्वारा की गई कार्रवाई की सर्किल वार समीक्षा की गई। इस दौरान अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक कार्रवाई किए जाने हेतु सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

2- गैंगस्टर एक्ट के तहत पंजीकृत अभियोगों की समीक्षा के दौरान अभियुक्तों द्वारा अर्जित की गई अवैध संपत्ति के चिन्हीकरण व उसके जब्तीकरण की कार्रवाई और अधिक प्रभावी तरीके से शीघ किए जाने के निर्देश दिए गये।

3- मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त आदतन नशा तस्करों के विरुद्ध पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रभावी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए, साथ एनडीपीएस एक्ट के तहत पंजीकृत ऐसे सभी अभियोगों को, जिनमे पिट एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा सकती है, उन्हें चिन्हित करते हुए उसकी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए।

4- सीएम हेल्पलाइन व अन्य माध्यमो से प्राप्त होने वाले शिकायती प्रार्थना पत्रों की समीक्षा के दौरान उपस्थित अधिकारियों को ऐसे सभी शिकायती प्रार्थना पत्रों को, जो 01 माह से अधिक की अवधि से लंबित हो, आगामी 07 दिन के अंदर निस्तारित करने तथा शिकायती प्रार्थना पत्रों को अनावश्यक लंबित न रखते हुए उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए।

5- यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान क्षेत्राधिकारी यातायात को मुख्य मार्गो से यातायात का दबाव कम करने के लिए ऐसे सभी मार्ग, जिसमें नो एंट्री या अन्य डायवर्जन व्यवस्था की जानी हो, को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए साथ ही आमजन से यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु मांगे गए सुझावो के साथ उन्हें सम्मिलित करने हेतु बताया गया।

6- सभी राजपत्रित अधिकारियों से उनके द्वारा की जा रही विवेचनाओं के संबंध में जानकारी ली गई, साथ उनके द्वारा संपादित की जा रही विभागीय जांचों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्हें निर्धारित समयावधि के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top