UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने ACS आनंद वर्धन से की मुलाक़ात, इन मुद्दों पर की चर्चा

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तराखण्ड के प्रान्तीय प्रवक्ता आर पी जोशी द्वारा आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया, कि परिषद के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण पाण्डे एवं प्रदेश महामंत्री श्री शक्ति प्रसाद भट्ट द्वारा आज प्रदेश के प्रयोगशाला सहायक संघ एवं भण्डार कर्मचारी संघ की मांगों के निराकरण हेतु, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री आनन्दवर्धन की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रतिभाग किया गया ।

 

 

प्रान्तीय प्रवक्ता जोशी ने बताया कि प्रयोगशाला सहायकों एवं भण्डार कर्मचारियों के लिए पदोन्नति के या तो अधिक सोपान नहीं हैं, अथवा कहीं हैं भी तो उनमें पदोन्नति नहीं के बराबर हो रही है । भण्डार कर्मचारी कई विभागों में पूर्व में मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के अन्तर्गत ही आते थे, किन्तु मिनिस्ट्रीयल संवर्ग में स्टाफिंग पैटर्न लागू होने के उपरांत भण्डार कर्मचारियों की संख्या कम होने के कारण इनका कोई सुधलेवा नहीं रहा, जिस कारण से कई विभागों में भण्डार कर्मचारियों के पदोन्नति के पद होने के उपरांत भी उनकी पदोन्नति नहीं हो पा रही है, जबकि विभिन्न विभागों के भण्डार कार्मिकों के लिए राज्य में अलग अलग वेतनमान निर्धारित हैं ।

 

 

 

अतः राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा मांग की गई कि पूरे प्रदेश के कार्मिकों के लिए एक समान नियमावली बनाने एवं उक्त कार्मिकों को शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की तरह या तो तीन पदोन्नति के पद दिए जाएं अथवा वाहन चालकों की भांति स्टाफिंग पैटर्न का लाभ दिया जाए । इसी प्रकार प्रयोगशाला सहायकों की भी पदोन्नति न होने के कारण उन्हें भी इसी प्रकार का लाभ दिए जाने की मांग की गई ।

 

 

 

प्रदेश अध्यक्ष अरुण पाण्डे द्वारा बताया गया कि बैठक सकारात्मक रही, चूंकि आज की बैठक में भण्डार कार्मिकों के विभिन्न विभागों को नहीं बुलाया जा सका अतः शासन द्वारा यह आश्वासन दिया गया, कि शीघ्र ही विभिन्न विभागों के भण्डार कार्मिकों के प्रशासनिक विभाग यथा सिंचाई विभाग, पीडब्लयूडी, स्वास्थ्य विभाग, आईटीआई विभाग एवं उच्च शिक्षा विभाग के साथ बैठक कर कर्मचारियों को हित में यथाशीघ्र कोई निर्णय लिया जाएगा । बैठक में शासन की ओर से अपर मुख्य सचिव आनन्दवर्धन के अलावा सचिव वित्त श्री दिलीप जावलकर, सचिव कार्मिक ललित मोहन रयाल, अपर सचिव वित्त गंगा प्रसाद के अलावा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष एवं महामंत्री के साथ भण्डार कर्मचारी संघ के लक्ष्मण सिंह रावत, एम पी उनियाल एवं प्रयोगशाला सहायक संघ के गजेन्द्र सिंह एवं बोस आदि कर्मचारी नेता मौजूद रहे ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top