UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-जंगलों की आग बुझाने के लिए मैदान में उतरी एनडीआरएफ की टीम

जंगलों की आग बुझाने के लिए मैदान में उतरी एनडीआरएफ की टीम

 

हल्द्वानी- हल्द्वानी नैनीताल जनपद के कई क्षेत्रों के जंगल में पिछले कई दिनों से आग लगी हुई है.एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर भीमताल क्षेत्र के एयर फोर्स बेस कैंप के पास लगी आग पर नियंत्रण पा लिया है लेकिन अभी भी कई जगहों पर आग धधक रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शनिवार को हल्द्वानी पहुंच आग पर नियंत्रण के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं

 

 

,यहां तक की वन विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है ऐसे में अब पहाड़ों पर लगी आग को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार ने एनडीआरएफ की मदद ली है. आग बुझाने के लिए एनडीआरएफ की एक टुकड़ी आग बुझाने के लिए मोर्चा संभाल लिया है. डीएफओ नैनीताल चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि एनडीआरएफ के जवानों को भवाली के महेश खान और मनोरा रेंज में लगाया गया है जो आग के दृष्टि से काफी संवेदनशील है.

 

 

 

एनडीआरएफ के असिस्टेंट कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर गदरपुर से एनडीआरएफ की एक टुकड़ी आग बुझाने के लिए पहुंची है उन्होंने बताया कि किन-किन जगहों पर आग लगी है इसका उन लोगों ने सर्वे भी कर लिया है और जहां कहीं भी आग लगी हुई है उनको बुझाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है आवश्यकता पड़ने पर एनडीआरएफ की और जवानों को लगाया जाएगा.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top