CHAMOLI NEWS

Big breaking :-चमोली मे हुई भारी बर्फबारी,पर्यटन व्यवसाईयों सहित काशकारो के चेहरे खिल उठे

चमोली : चमोली जिले दो दिनों से मौसम में आए बदलाव के चलते चमोली में बारिश और बर्फबारी से सीत लहर बढ़ने लगी है. वही बद्रीनाथ , औली सहित चमोली के तमाम पर्यटन स्थल बर्फ की आगोश में है। हिमयुग लौटने से पर्यटन व्यवसाईयों सहित काशकारो के चेहरे खुल उठे.

लम्बे इंतजार के बाद ही सही आखिरकार बारिश होने से फिर से पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने से ठंड का एहसास ज्यादा होने लगा है। ऐसे में बर्फबारी होने विंटर डेस्टिनेशन औली में कल शाम से ही बर्फबारी शुरू होने की पर्यटन व्यवसाययों के चेहरे खिल उठे . साथ ही जोशीमठ क्षेत्र के आसपास की ऊंची पहाड़ियों स्लीपिंग ब्यूटी, चिनाप वैली, बदरीनाथ, हनुमान चट्टी,एरा टॉप, पांगरचूली कुंवारी पास क्षेत्र गोरसों बुग्याल में भी हिमपात जारी है।

वहीं निचले इलाकों में भी देर शाम से हल्की बारिश की फुहारें पड़ने लगी जिससे जोशीमठ नगर का तापमान शून्य से नीचे चला गया है। ठंड और ठिठुरन के साथ क्षेत्र में जबरदस्त शीतलहर का प्रकोप जारी है। क्षेत्र के किसानों और पर्यटन कारोबारियों की भी इसी वेस्टर्न डिस्टरबेंस से उम्मीद टिकी हुई है।

चमोली जनपद में दो दिनों के बाद धीरे-धीरे मौसम बदलने लगा बारिश होने से बद्रीनाथ सहित औली रूपकुंड जैसे तमाम पर्यटन स्थलों पर बर्फबारी शुरू हो गई बर्फबारी होने से निचले इलाकों में शीत लहर तेजी से बढ़ने लगी शीत लहर बढ़ने से स्थानीय लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा बारिश और बर्फबारी होने से ठंड बढ़ने की साथ-साथ पर्यटन व्यवसाय सहित काशकरो के चेहरे खिल उठे काशकरो को अच्छी फसल होने के लिए बारिश का इंतजार था . बारिश होने बदलने पर्यटन व्यवसाईयों की उम्मीद जगने लगी है .बारिश और बर्फबारी होने से एक और जहां पर्यटक व्यवसाईयों के लिए रोजगार में वृद्धि होगी वही बारिश होने से काश्तकारों की फसलों को फायदा मिलेगा।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top