ज्योतिष

Big breaking :-Surya Gochar 2023: सूर्य कर्क राशि में गोचर, आज से सूर्यदेव की कृपा से इन राशियों को मिलेगा फायदा

 

 

Surya Gochar 2023: सूर्य कर्क राशि में गोचर, आज से सूर्यदेव की कृपा से इन राशियों को मिलेगा फायदा

सूर्य आज सुबह 4 बजकर 59 मिनट पर अपने मित्र चंद्रमा की राशि कर्क में प्रवेश कर चुके हैं। यहां बुध पहले से ही विराजमान थे। इस प्रकार सूर्य और बुध के योग से बुधादित्‍य योग बनेगा। सूर्य इस राशि में 17 अगस्‍त तक संचार करेंगे और उसके बाद अपनी राशि सिंह में चले जाएंगे। सूर्य के इस गोचर से सभी 12 राशियों को अच्‍छे और बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ेगा। आइए जानते हैं आपकी राशि पर सूर्य गोचर का कैसा प्रभाव रहेगासूर्य गोचर 2023: सूर्य के कर्क राशि में गोचर से एक तरफ सूर्य बुध का बुधादित्‍य योग बनेगा, जो कई राशियों को सम्‍मान प्राप्ति और आर्थिक सफलता दिलवाएगा। वहीं दूसरी तरफ सूर्य अपने पुत्र शनि के साथ षडाष्टक योग बना रहे हैं। इस योग की वजह से कई राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे और उन्‍हें धन की कमी का सामना करना पड़ेगा। आइए जानते हैं आपके जीवन में सूर्य के इस गोचर के बाद क्‍या बदलाव आएंगे।
मेष राशि पर सूर्य गोचर का प्रभावमेष राशि पर सूर्य गोचर का बहुत ही शुभ प्रभाव पड़ेगा। आपकी प्रफेशनल लाइफ में तरक्‍की होगी और आपको सम्‍मान प्राप्‍त होगा। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले व्यक्तियों की प्रगति आशा के अनुरूप होगी और वे संतुष्‍ट रहेंगे। जबकि निजी क्षेत्र में काम करने वालों को उच्च पद हासिल करने के अवसर मिलेंगे। मेष राशि के छात्र शैक्षणिक रूप से उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे और शानदार परिणाम प्राप्त करेंगे। आपके निजी जीवन में सब कुछ अच्‍छा रहेगा।

वृष राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर अधिक अनुकूल नहीं है। आपको हर कार्य सावधानी से करना चाहिए। रुपये-पैसे के मामले में आपको बड़ा झटका लग सकता है। इस बीच आपके हाथ से बहुत फालतू खर्च होगा। अगर आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे थे तो आपको बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। फैसला लेने से पहले हर पहलू पर विचार कर लें। वरना आपको नुकसान हो सकता है। निजी जीवन में भी कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। वाणी में कठोरता बढ़ जाएगी और परिवार वालों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं।

 

मिथुन राशि पर सूर्य का यह गोचर आपके जीवन में शुभ प्रभाव बढ़ाने वाला है। आपके लिए सरकारी क्षेत्र में लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी करने वालों के वेतन में वृद्धि की खबर आ सकती है। आपका अटका हुआ धन इस वक्‍त मिल सकता है और आपको लाभ होगा। हालांकि इस वक्‍त आपकी पर्सनल लाइफ में तनाव बढ़ सकता है। परिवार के लोगों के साथ किसी मुद्दे पर तनातनी हो सकती है। लड़ाई–झगड़ा हो सकता हिै। सेहत से संबंधित समस्‍याओं का सामना भी आपको करना पड़ सकता है।

सूर्य का गोचर कर्क राशि में हुआ है। इस गोचर के बाद जीवन के विभिन्न पहलुओं पर अनुकूल परिणाम और सुधार देखने को मिलेंगे। सूर्य के इस गोचर के दौरान आपको शुभ परिणाम मिलने वाले हैं। स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का समाधान मिलेगा। वैवाहिक मुद्दों का तेजी से समाधान मिलेगा। सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। जो लोग नौकरी बदलने पर विचार कर रहे हैं उन्हें आशाजनक अवसर मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में विवाद कम हो जाएंगे।

सूर्य सिंह राशि के स्‍वामी हैं और इस गोचर के बाद आपके कई अधूरे सपने पूरे हो सकते हैं। जो लोग विदेश से व्‍यापार करते हैं उनको लाभ होगा। व्‍यापार में मुनाफा बढ़ेगा। हालांकि इस वक्‍त आपके खर्च भी काफी बढ़े हुए रहेंगे। किसी सम्‍मान या फिर पुरस्‍कार की प्राप्ति भी आपको हो सकती है। परिवार के साथ कहीं की यात्रा के योग बन रहे हैं। सेहत पर ध्‍यान दें नहीं तो समस्‍या बढ़ सकती है।

सूर्य के कर्क राशि में गोचर करने से कन्‍या राशि के लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी। आपको धन लाभ प्राप्त हो सकता है। व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं और ऊंचाइयां हासिल होंगी। आपको नए लोगों के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलेगा। आपके कुछ नए दोस्त भी बनेंगे। प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले जातकों के प्रमोशन के भी योग हैं। विद्यार्थियों की भी अच्छी उन्नति के योग बनेंगे।

सूर्य के गोचर से तुला राशि के लोगों को करियर के मामले में विशेष लाभ होने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी अच्छी रहेगी और फिलहाल आपको वेतन वृद्धि जैसे सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। सूर्य का गोचर तुला राशि के जातकों के लिए अत्यधिक लाभकारी साबित होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यदि आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध खराब हैं तो उनमें सुधार हो सकता है। यह गोचर तुला राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

 

वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर अनुकूल नहीं है। पिता के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं और आपकी सेहत भी प्रभाव‍ित हो सकती है। नौकरी में यह गोचर काफी उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। नौकरी बदलने के लिए यह समय सही नहीं है। पारिवारिक जीवन में इस वक्‍त तनाव रहेगा और आपका पार्टनर के साथ किसी पुरानी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

सूर्य का कर्क राशि में गोचर धनु राशि वालों के लिए शुभ नहीं है। आपके खर्च में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है और परिवार में बीमारी को लेकर दौड़भाग करनी पड़ सकती है। समाज में किसी वजह से आपकी छवि खराब हो सकती है और कुछ लोग पुरानी बातों को लेकर आपसे झगड़ा कलह कर सकते हैं। कोई भी बड़ा निर्णय न लें वरना आपको नुकसान हो सकता है। ऑफिस में किसी भी प्रकार की राजनीति से दूर रहें। जीवनसाथी की सेहत का ध्‍यान रखें नहीं तो तनाव काफी बढ़ सकता है। आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ सकता है।

 

सूर्य का यह गोचर मकर राशि वालों के लिए हर मामले में अशुभ फल देने वाला हो सकता है। साझेदारी में बिजनस करने वाले लोगों का पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। आपको नुकसान हो सकता है। बिजनस में आपका ऑर्डर रद होने से आपकी हानि बढ़ सकती है। इस दौरान जोश में आकर कोई फैसला न करें। वैवा‍हिक जीवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। वाद विवाद से दूर रहें और किसी बात को बढ़ने से रोकें। करियर के मामले में आपको इस वक्‍त किसी प्रकार का नया प्रयोग करने से बचना चाहिए।

कुंभ राशि के लोगों के लिए सूर्य का यह गोचर बहुत अच्‍छा नहीं है। आपको इस वक्‍त अपनी पर्सनल लाइफ में काफी तनाव हो सकता है। विरोधी आपके खिलाफ बड़ी साजिश रच सकते हैं। आपके खर्च में भीवृद्धि हो सकती है। फालतू खर्च बढ़ेंगे। वहीं दांपत्‍य जीवन के मामले में भी आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। बॉस के साथ आपके संबंध बहुत अच्‍छे नहीं रहेंगे। व्‍यवहार में कुछ रूखापन आ सकता है। नौकरी करने वाले जातकों को अपने काम पर फोकस करना चाहिए। किसी प्रकार के विवाद से बचें।

मीन राशि वालों पर सूर्य गोचर के अधिक शुभ प्रभाव नहीं हैं। आपके जीवन में समस्‍याएं काफी बढ़ सकती हैं। किसी रिश्‍तेदार के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और फालतू खर्च भी काफी बढ़ेगा। हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में शुभ प्रभाव होगा और परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध पहले से अधिक बेहतर होंगे। छात्रों के लिए भी यह गोचर काफी अनुकूल साबित होगा। परीक्षा में अच्‍छे अंक प्राप्‍त होंगे। मेहनत करने पर परिणाम आपके हित में आएंगे और आपको लाभ होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top