UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-घर की नौकरानी ही निकली घर का भेदी पति के साथ मिलकर दिया चोरी की घटना को अंजाम

NewsHeight-App

 

*एसएसपी दून की कुशल रणनीती से दून पुलिस के जाल में फंसी चोरी की घटना को अंजाम देने वाली नौकरानी व उसका पति।*

*8,00,000/- (आठ लाख) रू0 मूल्य के कीमती आभूषणों की चोरी की घटना का दून पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया खुलासा ।*

*घर की नौकरानी ही निकली घर का भेदी पति के साथ मिलकर दिया चोरी की घटना को अंजाम।*

*06 मिनट के अन्दर चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हुआ नौकरानी का पति, घटना के दौरान नौकरानी विडियो कॉल पर अभियुक्त को दे रही थी घर की पूरी जानकारी ।*

*अभियुक्त द्वारा पहनी टी-शर्ट व नौकरानी के मोबाईल में मौजूद उसके पति के फोटो में पति द्वारा पहनी टी-शर्ट के मिलान से हुआ घटना का खुलासा।*

 

 

 

*रायपुर पुलिस ने चोरी के आभूषणों के साथ अभियुक्त दम्पत्ति को दिल्ली से किया गिरफ्तार ।*

*थाना रायपुर:*

दिनांक: 29-05-24 को वादी श्री पल्लव शर्मा पुत्र श्री अनूप शर्मा निवासी 159 एमडी
डीए कालोनी थाना रायपुर देहरादून ने थाना रायपुर पर लिखित शिकायत दर्ज करायी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर के आलमारी के लॉकर को तोड़कर उसमें रखे लगभग 8,00,000 (आठ लाख) रू/- के कीमती सोने चांदी के आभूषणों को चोरी कर लिया है। जिस पर थाना रायपुर पर तत्काल *मु0अं0सं0: 223/24 धारा 380 भादवि* का अभियोग पंजीकृत कर किया गया। घटना के शीघ्र अनावरण, अभियुक्त की गिरफ्तारी व माल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस टीम गठित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये ।

*पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाही:*- गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी, साथ ही आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को चैक किया गया। इसके अतिरिक्त सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। जांच के दौरान प्रकाश में आया कि वादी के घर में एक महिला काम करती है जिसका पति वर्तमान में दिल्ली में रहता है । जिससे पूछताछ करने पर उसके द्वारा कोई भी संतोषजनक जबाब नहीं दिया गया तथा अपने पति का काफी समय से दिल्ली में होना बताया गया। पुलिस टीम द्वारा चैक किये गये सीसीटीवी कैमरो में अभियुक्त द्वारा मुंह पर कपड़ा लपेटकर आना व जाना पाया गया तथा एक सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी पायी गयी जिसमें एक फूल व कुछ लिखा होना पाया गया। घटना के मात्र 06 मिनट में घटित होने से घटना किसी जानकार के शामिल होने की प्रबल सम्भावना पायी गयी । घरवालों से नौकरानी से व अन्य जानकार लोगों से लगातार पूछताछ की गयी पुलिस टीम द्वारा नौकरानी के मोबाईल को अच्छे से चैक करने पर पाया गया कि उसके द्वारा घटना से पूर्व अपने पति को व्हाटसप काल की गयी थी । जिसका नौकरानी संतोष जनक जबाब नहीं दे पायी इसके अतिरिक्त नौकरानी के मोबाईल की गैलरी में उसके पति की एक ऐसी फोटो प्राप्त हुयी जिसमें हुबहु वैसी ही टी-शर्ट पायी गयी जिसे घटना में लिप्त व्यक्ति द्वारा पहनी हुयी थी । उसके पश्चात नौकरानी के पति की लोकेशन प्राप्त की गयी तो महिला के पति की लोकेशन घटना के समय घटनास्थल पर होनी पाई गई । सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने पति के साथ घटना अंजाम देना स्वीकार किया गया। महिला से उसके पति के विषय में अन्य जानकारी प्राप्त कर दिल्ली में दबिश देकर महिला के पति को गिरफ्तार किया गया। जिससे चोरी किये गये शत प्रतिशत आभूषणों को बरामद किया गया। अभियुक्तगणों को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

*गिरफ्तार अभियुक्तगणों का विवरण*
1-कुलदीप पुत्र स्व0 हरिचन्द
2-प्रीती पत्नी कुलदीप
निवासीगण सुल्तानपुरी दिल्ली हाल पता एमडीडीए कालोनी थाना रायपुर देहरादून

*बरामदगी का विवरणः-*
01: चोरी की घटना में चोरी की गई सोनी व चांदी की लगभग 08 लाख रू0 की ज्वैलरी।
02: दो हजार नगद

*पुलिस टीम*
1-थानाध्यक्ष उ0नि0कुन्दन राम
2-व0उ0नि0 गुमान सिहं नेगी
3- उ0नि0 संजय रावत चौकी प्रभारी मालदेवता
4-उ0नि0 प्रेम सिह नेगी
5- हे0कानि0 दीप प्रकाश
6- कानि0 प्रमोद कुमार
7- कानि0 सौरभ वालिया
8- कानि0 विनोद कुमार
9- कानि0 प्रदीप
10- म0कानि0 शोभा सेमवाल

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top