National news

Big breaking :-पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक आज, बदलाव की अटकलें तेज

Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद की बैठक आज, बदलाव की अटकलें तेजमंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक प्रगति मैदान के नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में होगी।मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

 

 

 

यह बैठक प्रगति मैदान के नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में होगी। इसी के साथ अब सरकार सहित संगठन में फेरबदल की अटकलें तेज हो गईं हैं। मंत्रिपरिषद की बैठक संसद के मानसून सत्र से कुछ दिनों पहले हो रही है। मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है।हाल में भाजपा के शीर्ष नेताओं की लगातार बंद कमरे में बैठकों और महाराष्ट्र में रविवार को हुए औचक घटनाक्रम को देखते हुए अब मोदी कैबिनेट में विस्तार की संभावना मजबूत मानी जा रही है। खासकर एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के शरद पवार का साथ छोड़ अजित पवार संग जाने से इन अटकलों को और बल मिला है। पटेल को इस बगावत के बदले मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। भाजपा में फेरबदल की अटकलें तेज
वहीं इससे कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा समेत भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ यहां बैठक की थी। जिसके बाद से ही मंत्रिपरिषद में संभावित फेरबदल की अटकलें तेज हो गई थीं।

 

 

 

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में नड्डा की मौजूदगी से सरकार और भाजपा संगठन में बदलाव की अटकलें शुरू हुईं। इसमें पार्टी साल के अंत में होने वाले अहम विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी संगठन में बदलाव की संभावना को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में अमित शाह, नड्डा और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष ने संगठन और राजनीतिक मुद्दों पर कई दौर की चर्चा की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top