UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-जगल लकड़ी लेने गई गरीब महिला को बाघ ने मारा,घसीटकर ले गया जंगल के अंदर।

 

विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के अंतर्गत पड़ने वाले ढेला रेंज के सांवल्दे कशेरुवा नाले के पास से लकड़ी बीनकर आ रही महिला दुर्गा देवी को खींचकर ले गया बाघ,कॉर्बेट प्रशासन व ग्रामीणों ने शव किया बरामद।

 

 

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज के अंतर्गत पड़ने वाले कसेरूवा नाले के पास जंगल में लकड़ी लेने गई एक महिला पर बाघ ने हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया । महिला की मौत की सूचना के बाद ग्रामीण और परिजनों में कोहराम मच गया, वहीं महिला की मौत की सूचना ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को दी गई । वन विभाग की टीम व ग्रामीणों के द्वारा जंगल में रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर मृतक महिला के शव को कशेरुवा नाले के पास जंगल के काफी अंदर से बरामद किया,

 

 

 

वहीं घटना आज दोपहर 3बजकर 30 मिनट क़ी बताई जा रही है । वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि लगातार ग्रामीण क्षेत्र में बाघ का आतंक है जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है । वहीं प्रत्यक दर्शी ग्रामीण महिला गंगा देवी ने कहा कि वह आज दोपहर 3:00 बजे लकड़ी बिंकर आ रहे थे इसी बीच सांवल्दे कसेरवा नाले के पास उनके सामने ही बाघ महिला को उठाकर ले गया, होलहल्ला करने के बावजूद वह महिला को जंगल के अंदर ले गया।
वही टीम के साथ गए ग्रामीण ने कहा कि यह जंगल के अंदर लकड़ी बीनने गए थे, उन्होंने कहा कि यह महिला 8-10 महिलाओं के साथ लकड़ी बीनने गई थी और इसी बीच जंगल में इस महिला पर बाघ ने हमला कर दिया सीटीआर की टीम व ग्रामीणों द्वारा इस महिला के शव को काफी अंदर से बरामद किया।

 

 

वहीं ग्रामीण महेश जोशी ने बताया कि कल चुकुम गांव में एक व्यक्ति को बाघ ने हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया था, तो वही आज सावलदे पश्चिमी गांव की महिला को बाघ ने हमला करके उसे मौत के घाट उतार दिया । मृतक महिला का नाम दुर्गा देवी उम्र 50 वर्ष बताई गई है, महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

 

 

मृतक महिला दुर्गा देवी अकेली रहती थी,व लकड़ी व घास बेचकर गुजारा किया करती थी ,मृतक की एक लड़की बताई जा रही है।
वहीं ग्रामीणों की मांग है कि वन विभाग के द्वारा मृतक महिला को मुआवजा दिया जाए और महिला को मौत के घाट उतारने वाले बाघ को आदमखोर घोषित करके गोली मार दी जाए । उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगी पूरी नहीं होती है तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे ।

 

 

वही कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर दिगंथ नायक ने बताया कि आज 5 महिलाएं जंगल के अंदर लकड़ी लेने गई थी, वहीं एक महिला नहीं आई तो सूचना पर हमारे विभाग द्वारा व ग्रामीणों द्वारा मौके पर जाकर ढूंढा गया तो महिला का शव जंगल के अंदर बरामद कर लिया गया है, उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि जंगल के अंदर न जाए।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 न्यूज़ हाइट के समाचार ग्रुप (WhatsApp) से जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट से टेलीग्राम (Telegram) पर जुड़ें

👉 न्यूज़ हाइट के फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 गूगल न्यूज़ ऐप पर फॉलो करें


अपने क्षेत्र की ख़बरें पाने के लिए हमारी इन वैबसाइट्स से भी जुड़ें -

👉 www.thetruefact.com

👉 www.thekhabarnamaindia.com

👉 www.gairsainlive.com

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top