UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रधानाचार्य परीक्षा 2024 के लिए बड़ी अपडेट दी है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रधानाचार्य परीक्षा 2024 के लिए बड़ी अपडेट दी है। इस भर्ती परीक्षा की आवेदन डेट बढ़ाने के साथ ही शैक्षिक योग्यता में भी विस्तार किया है।

 

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रधानाचार्य परीक्षा 2024 के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता के अंतर्गत अब एमएड की उपाधि वाले भी आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि भी आयोग की ओर से आगे बढ़ाई गई है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने विज्ञप्ति जारी कर दी है।

692 पदों पर शुरू है आवेदन उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रधानाचार्य सीमित विभागीय परीक्षा 2024 के अंतर्गत 11 मार्च को विज्ञापन जारी कर प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या के कुल 692 पदों पर अभ्यर्थियों से 14 मार्च से लेकर 3 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इस विज्ञप्ति में पहले अनिवार्य शैक्षिक योग्यता में एमएड अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया गया था।

 

9 अप्रैल तक करें आवेदन आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि इस संबंध में अभ्यर्थियों के प्रत्यावेदनों पर आयोग द्वारा लिए गए निर्णय के क्रम में अनिवार्य शैक्षिक अर्हता स्नातकोत्तर के अंतर्गत एमएड की उपाधि धारित करने वाले अभ्यर्थियों को प्रश्नगत विज्ञापन के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन किए जाने की अनुमति प्रदान की गई है। ऑनलाइन आवेदन की तिथि भी बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी अब 9 अप्रैल तक प्रधानाचार्य के पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

 

 

 

एत‌द्वारा सूचित किया जाता है कि उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोगद्वारा प्रकाशित विज्ञापन संख्या A-3/DE(Principal) (मा०शि०)/5-1/2024, दिनांक 11 मार्च, 2024 के माध्यम से विज्ञापित प्रधानाचार्य/प्रधानाचार्या, रा०३०का०/रा०बा०६०का० सीमित विभागीय परीक्षा 2024 हेतु पात्र अभ्यर्थियों से दिनांक 14 मार्च 2024 से 03 अप्रैल 2024 तक ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है।

 

 

 

उक्त विज्ञापन के संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा प्रेषित प्रत्यावेदनों पर मा० आयोग द्वारा लिए गए निर्णय के कम में अनिवार्य शैक्षिक अर्हता स्नातकोत्तर के अन्तर्गत M.Ed. (Master of Education) की उपाधि धारित करने वाले

अभ्यर्थियों को प्रश्नगत विज्ञापन के सापेक्ष ऑनलाइन आवेदन किए जाने की अनुमति प्रदान की जाती है।

 

 

 

उक्त के दृष्टिगत प्रधानाचार्य / प्रधानाचार्या, रा०३०कार/रा०ना०३०का० सीमित विभागीय परीक्षा 2024 हेतु सभी अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि तथा ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि दिनांक 09 अप्रैल, 2024 (रात्रि 11:58:59 बजे तक) तक विस्तारित की जाती है। 2. उक्त के अतिरिक्त विज्ञापन के अतिमहत्वपूर्ण निर्देशों के बिन्दु संख्या 8 वी अनुसार ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 09.04.2024 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन में की गई प्रविष्टियों में संशोधन / परिवर्तन (Edit/Correction) किए जाने हेतु केवल एक बार के लिए आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर online edit window लिंक दिनांक 15.04.2024 से 24.04.2024 (रात्रि 11:59:59 बजे तक) बोला जाएगा। अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी हेतु आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित विस्तृत विज्ञप्ति का अवलोकन करें। विज्ञापन की अन्य शर्ते एवं नियम यथावत रहेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top