UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ ने की ये मांग, शिक्षक विभाग ने जारी किया ये आदेश

 

बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन-2024 में राजपत्रित अवकाश / रविवार / विद्यालयी सूची के अवकाश के सापेक्ष प्रतिकार अवकाश के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपर्युक्त विषयक सादर अवगत कराना है कि बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन – 2024 दि० 27/04/2024 से दि० 10/04/2024 के मध्य संचालित किया गया। बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के दौरान कई राजपत्रित अवकाश / रविवार / विद्यालयी सूची के अवकाश थे जिनका उपभोग बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन – 2024 में संलग्न शिक्षक नही कर पाये हैं।

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन 2024 के अंतर्गत पड़ने वाले अवकाशों के सापेक्ष प्रतिकर अवकाश प्रदान करने के सम्बंध में मुख्य शिक्षा अधिकारियों को आदेशित करने का कष्ट करें।

 

परिषदीय परीक्षा 2024 के मूल्यांकन कार्य के मध्य पड़ने वाले अवकाश के बदले प्रतिकर अवकाश के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपर्युक्त विषयक उत्तराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ, उत्तराखण्ड के पत्र संख्या-24-25/1 दिनांक 10 अप्रैल, 2024 के द्वारा परिषदीय परीक्षा उत्तराखण्ड 2024 में मूल्यांकन कार्य हेतु तैनात अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को मूल्यांकन अवधि के मध्य पड़ने वाले अवकाश के बदले प्रतिकर अवकाश दिये जाने का अनुरोध किया गया है।

अतः उत्तराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ, उत्तराखण्ड के पत्र के कम में जिन शिक्षकों के द्वारा परिषदीय परीक्षा 2024 का मूल्यांकन कार्य अवकाश के दिनों में किया गया है, को उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा अधिनियम 2006 के अधीन प्रख्यापित विनियम 2009 के अध्याय-तीन के विनियम 87 (1) में प्राविधानित व्यवस्था के आलोक में वित्तीय हस्त पुस्तिका खण्ड-2, भाग-2 से 4 के प्राविधानानुसार प्रतिकर अवकाश देय होगा। तद्नुसार आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top