UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-गुलदार हमला करने के लिए झपटा तो महिला ने दिखाया साहस, ऐसे बचाई अपनी जान


Leopard Attack: गुलदार हमला करने के लिए झपटा तो महिला ने दिखाया साहस, ऐसे बचाई अपनी जानअनीता देवी अन्य महिलाओं के साथ बकरियां चराने के लिए खेतों में गई थीं। जब वह बकरियों को लेकर वापस घर आ रही थीं तो रास्ते में झाड़ी में छिपा एक गुलदार उन पर झपट पड़ा।दुगड्डा ब्लॉक के आमसौड़ गांव में बकरी चराकर घर लौट रही एक महिला पर गुलदार झपट पड़ा।

 

 

 

अपनी जान बचाने के लिए महिला ने दराती से गुलदार पर प्रहार कर शोर मचा दिया। जिसके बाद गुलदार डरकर मौके से भाग गया। वनकर्मियों ने महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा भेज दिया है।समाजसेवी इंद्रमोहन जुयाल ने बताया कि बुधवार सुबह आमसौड़ निवासी अनीता देवी (45) पत्नी श्यामलाल गांव की अन्य महिलाओं के साथ बकरियां चराने के लिए खेतों में गई थीं। सुबह करीब 10:30 बजे जब वह बकरियों को लेकर वापस घर आ रही थीं तो रास्ते में झाड़ी में छिपा एक गुलदार उन पर झपट पड़ा। गुलदार के अचानक हमले से वह जमीन पर गिर गईं।

 

 

 

इससे पहले कि गुलदार दोबारा उनपर हमला करता अनीता ने हिम्मत दिखाते हुए दराती से उस पर प्रहार कर दिया। इस बीच अन्य महिलाओं ने शोर मचा दिया, जिससे घबराकर गुलदार भाग गयागुलदार के हमले से महिला के बायें हाथ की अंगुली व दाहिने घुटने में जख्म हो गए हैं। सूचना पर पहुंचे दुगड्डा रेंज के वनकर्मियों ने महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुगड्डा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को छुट्टी दे दी है। ग्रामीणों ने बताया कि गुलदार विगत कई दिनों से गांव के आसपास मंडरा रहा है। घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। उन्होंने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की मांग की है।

 

 

 

घटना की सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। घायल महिला के परिजनों से मुआवजे के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया है। ग्रामीणों से सतर्कता बरतने और अकेले आवाजाही न करने की अपील भी की है।
– प्रमोद डोबरियाल, रेंजर

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top