UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-केदारनाथ यात्रा को लेकर हेली कंपनियों ने भी शुरू कर दी तैयारियां, इस तारीख से शुरू हो सकती हैं सेवाएं

केदारनाथ यात्रा को लेकर हेली कंपनियों ने भी शुरू कर दी तैयारियां, इस तारीख से शुरू हो सकती हैं सेवाएं
केदारनाथ यात्रा को लेकर जहां जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा है वहीं हेली कंपनियों के स्टाफ भी दिल्ली व अन्य क्षेत्रों से केदारघाटी पहुंच गया है। केदारनाथ यात्रा में हेली कंपनियों की मुख्य भूमिका होती है लगातार हेली से केदार बाबा के दर्शन करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

 

 

 

हेलीकॉप्टर का क्रेज बढ़ने से हेली कंपनियों द्वारा सेवाएं सकुशल संचालित करना भी कड़ी…केदारनाथ यात्रा को लेकर हेली कंपनियों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी नौ हेली कंपनियों का स्टाफ केदारघाटी में बने विभिन्न हेलीपैड पर पहुंचकर बुनियादी सुविधाएं जुटाने में जुट गए हैं। केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवाएं कपाट खुलने के दिन से शुरू होने की उम्मीद है।केदारनाथ यात्रा को लेकर जहां जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा है, वहीं हेली कंपनियों के स्टाफ भी दिल्ली व अन्य क्षेत्रों से केदारघाटी पहुंच गया है। केदारनाथ यात्रा में हेली कंपनियों की मुख्य भूमिका होती है, लगातार हेली से केदार बाबा के दर्शन करने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। हेलीकॉप्टर का क्रेज बढ़ने से हेली कंपनियों द्वारा सेवाएं सकुशल संचालित करना भी कड़ी चुनौती रहता है।नौ हेलीकॉप्टर कंपनियों का पहुंच चुका है स्टाफ
केदारनाथ यात्रा में इस बार भी हेलीकॉप्टर कंपनियों पर अधिक दबाव रहेगा। इसलिए शासन से हेली कंपनियों को बेहतर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए गए हैं। केदारघाटी में नौ हेलीकॉप्टर कंपनियों का स्टाफ पहुंच चुका है, जो हेलीपैड पर साफ सफाई के साथ बुनियादी सुविधाएं जुटाने में लगे हैं।

 

 

10 मई तक सभी कंपनियों के हेलीकॉप्टर भी केदारघाटी पहुंचने की उम्मीद है, जबकि नौ व 10 मई को डीजीसीए का निरीक्षण भी होगा। इसके बाद केदारनाथ धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू की जाएंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top