UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-DM, SSP की सयुक्त पत्रकार वार्ता, RAF, CRPF तैनात, DM ने माना हमला प्री प्लान था

NewsHeight-App

हल्द्वानी – बनभूलपुरा में कल अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान हुए उपद्रव और आगजनी के बाद आज जिलाधिकारी वंदना सिंह और एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक इस उपद्रव में दो लोगों की मौत हुई है।

 

 

 

तीन लोग अति गंभीर रूप से घायल है और अन्य दर्जनों घायल हैं। जिनका उपचार चल रहा है। हालात को नियंत्रित करने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स RAF और सीआरपीएफ की पांच टीमें तैनात की गई है। उपद्रव आगजनी तोड़फोड़ सरकारी कार्य में बाधा सहित अन्य गंभीर मामलों में तीन अलग-अलग FIR रजिस्टर की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है और 1100 पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं वर्तमान में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि अब तक चार उपद्रवी को हिरासत में लिया गया है और बताया गया है कि पिछले 5-6 दिनों से अपनी घरों की छत में वहां के लोग पत्थर इकट्ठा कर रहे थे सबसे पहले अतिक्रमण तोड़ने गई नगर निगम की टीम पर पथराव हुआ फिर बनभूलपुरा थाने का घिराव और आगजनी हुई है इस दौरान भीड़ ने असलों का भी प्रयोग किया है। प्रशासन के सामने शहर को बचाना पहली प्राथमिकता थी। फिलहाल प्रशासन अग्रिम कार्रवाई में जुट गया है।

दंगाइयों और उपद्रवियों के विरुद्ध करेंगे कठोरतम कार्रवाई

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना के संबंध में शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।पुलिस को अराजक तत्वों से सख़्ती से निपटने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। आगजनी पथराव करने वाले एक-एक दंगाई की पहचान की जा रही है, सौहार्द और शांति बिगाड़ने वाले किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जायेगा।

हल्द्वानी की सम्मानित जनता से अनुरोध है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top