UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तरकाशी की मनेरी झील में पहली बार kayaking  तथा boating गतिविधि हुई शुरू, ऐसे ले मजे

 

उत्तरकाशी की मनेरी झील में पहली बार kayaking  तथा boating गतिविधियों का आरंभ किया गया। पर्यटन विकास कार्यालय उत्तरकाशी द्वारा मनेरी झील तथा joshiyara झील में पांच दिवसीय क्याकिंग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।  आयोजन में प्रतिभागिता के लिए 30 स्थानीय युवकों एवं 14 युवतियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है। प्रशिक्षण निशुल्क है और प्रशिक्षण अवधि में प्रशिक्षुओं के भोजन एवं आवास की व्यवस्था पर्यटन विभाग द्वारा की जा रही है।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी कमल किशोर जोशी ने बताया कि सचिव पर्यटन श्री सचिन कुर्वे के सहयोग से जिला कार्यालय को 15 नई क्याक उपलब्ध करवाई गई हैं और जिलाधिकारी श्री मेहरबान सिंह बिष्ट के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय युवाओं में साहसिक पर्यटन के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और इस क्षेत्र में साहसिक पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा जो दीर्घकाल में क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम करेगा।

आयोजन के दौरान युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर युवाओं को मतदान की शपथ दिलवाई गई और उन्हें लोकतंत्र के मूल्य के विषय में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर जिला पर्यटन विकास अधिकारी कमल किशोर जोशी,साहसिक खेल अधिकारी मोहम्मद अली, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल स्वीप के कार्यकर्ता श्री पवार एवं श्री राणा और पर्यटन विभाग से  सुनील, जसवीर भंडारी आदि उपस्थित रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top