National news

Big breaking :-मायावती ने आकाश आनंद को BSP कॉर्डिनेटर पद से हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस लिया

मायावती ने आकाश आनंद को BSP कॉर्डिनेटर पद से हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस लिया
Akash Anand News: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.2024 के बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ा फैसला लिया है.

 

 

 

बसपा सुप्रीमो मायावती के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटाने का फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने इसके पीछे की वजह पूर्ण परिपक्वता (maturity) बताई है.लिखा- “विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्यवर कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.”PlayUnmute
Fullscreen
Continues below advertisement

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- “विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्यवर कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.”

मायावती ने आकाश आनंद को BSP कॉर्डिनेटर पद से हटाया, उत्तराधिकारी बनाने का फैसला भी वापस लिया

Continues below advertisement

इसके साथ ही मायावती ने आगे लिखा- “जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में और बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है.”

बता दें कि हाल ही में सीतापुर पुलिस ने बसपा नेता आकाश आनंद के खिलाफ एक एफआईआर (FIR) दर्ज की थी. आकाश आनंद ने चुनावी रैली करते हुए बीजेपी सरकार की तुलना आंतकवादियों से की थी. बसपा नेता आकाश आनंद के इस विवादित बयान पर यूपी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी. इस एफआईआर के बाद से ही आकाश आनंद की चुनावी रैलियां भी निरस्त कर दी गईं थीं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top