UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-बच्चों की पढ़ाई में न हो कोई खलल, उठाया अहम कदम, SSP डोभाल के सख्त निर्देश

बच्चों की पढ़ाई में न हो कोई खलल, उठाया अहम कदम

मा0 न्यायालय के गाइडलाइन के मुताबिक निर्धारित डेसीबल एवं निश्चित समयावधि तक ही बजेंगे डीजे

गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही

सरल ह्रदय के एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र सिंह डोबाल जहां एक तरफ अपराधियों के प्रति बेहद सख्त हैं तो वहीं जनता के हित के प्रति भी बेहद संजीदा रहते हैं।

उत्तराखंड में जल्द ही बच्चों की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में एक अभिभावक के रूप में बच्चों की पढ़ाई की चिंता/चिंतन कर एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा अहम कदम उठाते हुए शहर में शादी समारोह या अन्य कार्यक्रमों में तेज आवाज में डीजे बजाने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए माननीय न्यायालय द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार तय की गई समयावधि एवं निर्धारित डेसिबल में डीजे बजाने की हिदायत दी है।

इसके लिए प्रत्येक थाने में एक डेडीकेटेड टीम बनाई गई है जिसका काम सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचते हुए तेज साउंड सिस्टम को बंद कराते हुए अग्रिम वैधानिक कार्रवाई करने का रहेगा।

डोबाल द्वारा एक वीडियो संदेश जारी करते हुए तेज साउंड सिस्टम की आवाज से परेशान होने पर परीक्षार्थियों/अभिभावकों को अगर कहीं रात्रि 10:00 बजे के बाद भी तेज आवाज में डीजे बजता है तो 112 अथवा निकटतम थाने या एसएसपी आवास में शिकायत करने हेतु आग्रह किया गया है।

अभी कुछ दिन पहले एसएसपी के आदेश पर जनपद में एक साथ प्रतिबंधित चाइनीज़ मांझे को लेकर हरिद्वार पुलिस द्वारा बड़े स्तर की गई कार्रवाई के कारण इस वर्ष बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतिवर्ष होने वाले हादसों के मुकाबले बेहद ही कम हादसे हुए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top