ज्योतिष

Rashifal:  1 अगस्त को बजरंग बली की कृपा से ये राशियां रहेंगी लकी, पढ़ें अपना राशिफल

Rashifal:  1 अगस्त को बजरंग बली की कृपा से ये राशियां रहेंगी लकी, पढ़ें अपना राशिफल

 

 

Horoscope Rashifal 1 August 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 1 अगस्त 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से बजरंग बली की पूजा- अर्चना की जाती है। बजरंग बली की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। जानिए 1 अगस्त 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल….

 

 

मेष- लग्जरी यात्रा के योग बन रहे हैं। कुछ विदेशी स्थानों का पता लगाने की योजना बनाएं। दैनिक राशिफल भविष्यवाणी कहती है, धन की बचत करने से भविष्य में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। करियर के कुछ विकल्पों के बारे में सोचने के लिए यह सही समय है क्योंकि चुना हुआ रास्ता आपको सफलता की ओर ले जाएगा। कार्यस्थल पर दोस्ती आज कुछ सफल साझेदारियों में बदल सकती है। आपको घरेलू कामों में व्यस्त रखेंगे। आपके माता-पिता आज आपको कुछ जिम्मेदारियां देंगे। आपको आज रोमांटिक प्रेम की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आज आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूरे हो सकते हैं।

 

 

वृष- आज का दिन आपके लिए शुभ कहा जा सकता है। धन-धान्य में वृद्धि के योग हैं। आप किसी अतिरिक्त व्यवसाय से कुछ अतिरिक्त धन अर्जित कर सकते हैं। आपको अपने लाभ का लाभ उठाने के लिए कुछ रचनात्मक तरीकों के बारे में सोचना होगा। निवेश में मध्यम प्रतिफल मिल सकता है। आपका जीवन आपके माता-पिता के पारिवारिक मूल्यों से थोड़ा अलग महसूस कर सकता है। व्यापार के मोर्चे पर कुछ खुदरा विक्रेताओं द्वारा प्रतिस्पर्धा की संभावना है।

 

 

मिथुन-दैनिक ज्योतिषीय भविष्यवाणी कहती है कि आज धन-लाभ होगा। एक स्थिर आर्थिक स्थिति आपको खुद पर खर्च करने और अपनी इच्छाओं या सपनों को पूरा करने में सक्षम बना सकती है। आज आप अपने करियर के लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और प्रतिष्ठित कंपनियों से नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। कुछ लोगों को आय के नए स्रोत मिल सकते हैं और वे व्यवसाय से बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। स्वास्थ्य के मोर्चे पर मिलाजुला दिन है। भाई बहन आपके साथ दिन का आनंद लेने के लिए घर आ सकते हैं। सब कुछ अच्छा दिख रहा है, लेकिन रिश्तों से जुड़ी कुछ समस्याएं आज आपको बेचैन और चिंतित कर सकती हैं। विदेश यात्रा के कुछ योग बन रहे हैं। विदेश में काम करने वालों को घर लौटने का मौका मिल सकता है।

 

 

कर्क-आज कोई भी निवेश निकट भविष्य में अनुकूल साबित हो सकता है और आपको अच्छा लाभ दे सकते हैं। आज आपको पैसे बचाने और कमाने के कई मौके मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप माता-पिता या बड़ों की मदद ले सकते हैं। अपनों के साथ किसी पार्टी शामिल हो सकते हैं। आप अपने पिता या माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठों का आवश्यक सहयोग मिल सकता है। और आपका प्रदर्शन उन्हें प्रभावित कर सकता है। आप अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने और वृद्धि या पदोन्नति के रास्ते पर हैं। छात्र प्रतियोगी परीक्षा उत्तीर्ण कर सकते हैं या सरकारी नौकरियों के लिए चयनित हो सकते हैं।

 

सिंह – आज प्रेम जीवन और आर्थिक जीवन में स्थिरता का अनुभव करेंगे। दैनिक राशिफल भविष्यवाणी कहती है कि आपका स्वास्थ्य आज पूरे दिन तरोताजा रहने में आपकी मदद कर सकता है। आपका परिवार आज आपकी खुशी और सुरक्षा का कारण हो सकता है। आज कार्यक्षेत्र में वाद- विवाद से दूर रहें, क्योंकि इसका उचित परिणाम नहीं मिल सकता है। यदि आपके पास छुट्टियों की कोई योजना है, तो आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आप कहीं घूमने जा सकते हैं। किसी संपत्ति की बिक्री से आपको लाभ हो सकता है। यदि आप आज संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं तो आपको भाग्य का साथ मिल सकता है। आज अपनी जरूरत की चीजों पर खर्च करके अपनी आर्थिक आजादी का आनंद लें

 

 

 

कन्या-आज का दिन शुभ रह सकता है। आपका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आज आपको अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा और यह आपको पूरे दिन अच्छा महसूस करने में मदद कर सकता है। अपने बच्चों से प्यार से बात करना बहुत जरूरी। आज आप अपने बड़ों के साथ समय बिताना चाहेंगे, क्योंकि उनके पास आपके लिए जीवन से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण सलाह हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि सहकर्मियों के साथ शांति और सम्मानपूर्वक संवाद करके इस तनाव को कम किया जा सकता है।

 

 

 

तुला- आज का दिन वरदान के समान साबित हो सकता है। आपके कर्मचारी आज आपके व्यवसाय में आपका मार्गदर्शन करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें वह प्रदान करें जिसकी उन्हें आवश्यकता है। आज आपकी ताजगी का कारण आपका अच्छा स्वास्थ्य हो सकता है। अगर आप आज अपने आहार में सीमित मात्रा में चीनी शामिल करेंगे तो आपको फायदा हो सकता है। आज आपका पार्टनर आज आपके साथ समय बिताना चाहेगा, इसलिए उनके लिए समय निकालने की कोशिश करें।

 

 

 

 

वृश्चिक- 5- आज आपका मन शांत रहेगा। आप शांति का अनुभव करेंगे। शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। क्योंकि आपमें इसके लिए धैर्य है। आय की एक स्थिर अवधि की उम्मीद की जा सकती है। बिजनेस के दिग्गजों की नजर स्टार्ट-अप वालों पर हो सकती है। आप अपने पेशेवर जीवन में तेजी से आगे बढ़ सकते हैं। मल्टी-टास्किंग और बहुमुखी प्रतिभा आपके दो चमकदार गुण हैं जो आपको काम में सफल होने में मदद कर सकते हैं।

 

 

धनु-आज का दिन आपके परिवार के लिए उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। बुजुर्गों का आपको अतिरिक्त ध्यान रखना पड़ सकता है क्योंकि वे किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आपके घर का कुल मिलाकर माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। आप अपने साथी के समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं। इस दौरान प्यार ही आपका एकमात्र सहारा हो सकता है। एक दिन की छुट्टी की योजना बनाने से आपको तनाव दूर करने में मदद मिल सकती है। इस समय धैर्य से काम लें। वाद- विवाद से दूर रहें।

 

 

मकर-आज का दिन शांत रहने और कुछ आकर्षक

अवसरों की प्रतीक्षा करने का है। बड़े व्यापारी आपके

व्यवसाय में निवेश करने में रुचि दिखा सकते हैं।

खर्च सोच- समझकर ही करें। इस समय का उपयोग

वित्तीय बाजार के बारे में अधिक जानने के लिए करें

ताकि आप बाद में निवेश के कुछ अवसरों की तलाश

कर सकें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। इस समय

किसी भी कार्यो को करने में जल्दबाजी न करें।

 

कुंभ- आज दिनभर आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। अध्ययन में रूचि रहेगी। संपत्ति के रखरखाव पर खचें बढ़ सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार हो सकता है, चिकित्सा कार्यों में खर्च बढ़ सकते हैं। धन का खर्च सोच-समझकर ही करें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। सफलता मिलेगी लेकिन परंतु परिश्रम की अधिकता रहेगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, रहन-सहन असुविधापूर्ण रहेगा।

 

 

 

मीन- -आज अपने आप को शांत रखना और फोकस बनाए रखना आप के लिए आवश्यक है। आप कई बार अपनी भावनाओं को आप पर हावी होने देते हैं, इसलिए उन पर थोड़ा सा लगाम लगाने की कोशिश करें। अपने साथी के साथ समय बिताएं और दिल से दिल की बात करें। उनसे फीलिंग शेयर कर बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। कुछ ऐसा करें आपका साथी आपकी भावनाओं की गहराई को समझ सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top