UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-उत्तरकाशी – गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग गंगनानी के पास खाई में गिरी बस, बस दुर्घटना मैं तीन महिला यात्रियों की मृत्यु हुई

NewsHeight-App

पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने बताया है कि बस में सवार सभी 27 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है,  बस दुर्घटना मैं तीन महिला यात्रियों की मृत्यु हुई है।

बस दुर्घटना में घायल सभी लोगों को जिला अस्पताल उत्तरकाशी लाया जा चुका है। जिलाधिकारी स्वयं जिला अस्पताल में मौजूद हैं और घायलों की शिफ्टिंग और उपचार की निगरानी कर रहे हैं।

 

गंगनानी बस हादसे में घायल रमेश चंद्र तिवारी (62 वर्ष) उनकी पत्नी गीता (59 वर्ष) और एक अन्य महिला दीपा पांगती (55 वर्ष) सभी निवासी हल्द्वानी को भी उपचार के लिये एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है। इस प्रकार अभी तक कुल पाँच घायलों को एम्स के लिये रेफर किया गया है।

 

 

जनपद उत्तरकाशी – गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग गंगनानी के पास खाई में गिरी बस, एसडीआरएफ ने 03 गंभीर घायलों को बस से सुरक्षित निकाला ।*

बस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति लीलाधर पांडे (56 वर्ष) निवासी हल्द्वानी को दून अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

 

 

 

आज 11 जून 2024 को एसडीआरएफ टीम को जिला नियंत्रण कक्ष, उत्तरकाशी द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि गंगनानी के पास एक बस खाई में गिर गई है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त बस (UK06PA1218) गंगोत्री धाम से दर्शन करके वापसी उत्तरकाशी मार्ग पर जा रही थी व अचानक उक्त वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

उक्त सूचना पर एसडीआरएफ की 02 टीम भटवाड़ी एवं उजेली से घटनास्थल के लिए रवाना हुई। भटवाड़ी पोस्ट से एसडीआरएफ टीम अपर उप निरीक्षक त्रिभुवन सिंह के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

 

 

 

मौके पर पहुंची भटवाड़ी एसडीआरएफ की टीम द्वारा घटनास्थल में पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते हुए नीचे उतरकर उक्त बस तक पहुंच बनाकर 03 गंभीर घायल जो बस में फंसे हुए थे, को सुरक्षित बाहर निकालकर स्ट्रेचर के माध्यम से एम्बुलेंस में अस्पताल भेजा।ब स में कुल 27 लोग सवार थे, जिनमें 04 गंभीर घायल एवं अन्य को सामान्य चोट है। इसके अतिरिक्त घटना स्थल के समीप पहले से मौजूद जिला पुलिस के द्वारा पूर्व में ही अन्य घायलों को बस से निकाल कर एंबुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया दिया गया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

न्यूज़ हाइट (News Height) उत्तराखण्ड का तेज़ी से उभरता न्यूज़ पोर्टल है। यदि आप अपना कोई लेख या कविता हमरे साथ साझा करना चाहते हैं तो आप हमें हमारे WhatsApp ग्रुप पर या Email के माध्यम से भेजकर साझा कर सकते हैं!

Click to join our WhatsApp Group

Email: [email protected]

Author

Author: Swati Panwar
Website: newsheight.com
Email: [email protected]
Call: +91 9837825765

To Top