DEHRADUN NEWS

स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान की राज्यपाल ने की तारीफ, मेयर गामा क़ो किया फोन

 

*स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान के अंतर्गत 100 वार्डों में से 58 पूरे आज 59 वार्ड भगत सिंह कॉलोनी में चला अभियान।*

*अभियान के दौरान माननीय राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने किया माननीय मेयर सुनील उनियाल गामा को फोन,‌ जमकर की अभियान की प्रशंसा की शुभकामनाएं।*

*अभियान वार्डों में बढ़ने के साथ-साथ बढ़ रहा है दून की जनता का जोश।*

1 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या से माननीय मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी के नेतृत्व में आरंभ हुआ स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान लगातार मजबूती के स्थानीय जनता को संग जोड़कर आज 58 वार्ड पूरे कर 59 वार्ड भगत सिंह कॉलोनी पहुंचा।

हमेशा की तरह 7:30 बजे मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी, नगर निगम की टीम स्थानीय पार्षद और क्षेत्रीय जनता तय स्थान पर पहुंचे, जहां से स्वच्छता की जागरूकता का महा अभियान स्वच्छ वार्ड सुंदर दून प्रारंभ हुआ। इस दौरान मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने हमेशा की तरह वार्ड की सड़कों की सफाई हेतु सभी के साथ झाड़ू लगाया, चोक पड़ी नालियों को खुलवाया, सार्वजनिक स्थानों पर उग आई झाड़ियों को कटवाया और स्थानीय जनता से उनकी समस्याएं सुनी।

समय सुबह तकरीबन 8:15 बजे मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी को उत्तराखंड के माननीय राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल सेवानिवृत्त श्री गुरमीत सिंह जी का कॉल प्राप्त हुआ। जिसमें उन्होंने मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी के नेतृत्व में गतिमान स्वच्छ वार्ड सुंदर दून को स्वच्छता की जागरूकता के प्रति मील का पत्थर बताया। उन्होंने कहा कि सभी को इस जागरूकता अभियान से प्रेरणा लेकर स्वच्छता को प्राथमिकता देनी चाहिए और सभी साथ मिलकर इस अभियान से जुड़कर देहरादून को भारत के सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ नगरों में शुमार करने हेतु संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने माननीय मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी को स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान के सफल एवं निरंतर संचालन पर हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की, माननीय राज्यपाल महोदय ने माननीय मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी के साथ मौके पर मौजूद पर्यावरण मित्रों और स्थानीय जनता को भी सराहा एवं शुभकामनाएं दी।

जिसके पश्चात स्वच्छ वार्ड सुंदर दून अभियान आगे बढ़ा वार्ड में ही स्थित लक्ष्मी स्कूल पहुंचकर मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने सभी के साथ एक बार पुनः झाड़ू पकड़कर स्कूल की सफाई की, बच्चों को स्वच्छता का महत्व बतलाया और बच्चों ने जब एक फोटो खिंचवाने के लिए कहा तो साथ में उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। जिसके पश्चात रोटरी कुष्ठ आश्रम पहुंचकर नालियों की सफाई की झाड़ियों को काटा एवं सड़कों को और अधिक साफ किया।

अभियान के साथ-साथ मेयर श्री सुनील उनियाल गामा जी ने अतिक्रमणकारियों को चेताया भी कि स्वयं अतिक्रमण को हटा लें अन्यथा नगर निगम इस पर कार्यवाही करेगा। इस प्रकार से आज का अभियान संपूर्ण भगत सिंह कॉलोनी वार्ड क्षेत्र में चला।

आज के अभियान में स्थानीय पार्षद श्री इलियास अंसारी, श्रीमती पुष्पा श्री मनीष दरियाल श्री महिपाल समेत क्षेत्र के निवासी उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top