National news

Big breaking :-लोकसभा चुनाव की तारीखें आई सामने, जानें कितने चरणों में मतदान और कब आएगा रिजल्ट? ये फोटो हो रही वायरल क्या हैं सच्चाई

 

 

भारतीय चुनाव आयोग (ECI) लोकसभा चुनाव 2024 के कार्यक्रम का एलान करने के लिए कमर कस रहा है। इलेक्शन कमीशन की टीमें वर्तमान में विभिन्न राज्यों की चुनाव तैयारियों का आकलन कर रही हैं।चुनाव आयोग का मूल्यांकन 13 मार्च तक खत्म होने की उम्मीद है। इस बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें चुनावों की तारिखों के बारे में जानकारी दी गई है।

 

 

 

वायरल तस्वीर के मुताबिक, 12 मार्च को आचार संहिता लागू हो जाएगी। 19 अप्रैल को मतदान होगा और 22 मई को चुनावी परिणाम आएंगे।

क्या है सच्चाई?

भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के कार्यक्रम के बारे में वायरल हो रहे फर्जी व्हाट्सएप मैसेज को खारिज कर दिया है। बता दें कि अभी तक कोई आधिकारिक तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, और ईसीआई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इसकी घोषणा करेगा।

एक्स पर एक पोस्ट में, भारत के चुनाव आयोग ने लिखा, “#LokSabhaElections2024 के शेड्यूल के बारे में व्हाट्सएप पर एक फर्जी संदेश साझा किया जा रहा है। FactCheck: संदेश #फर्जी है। #ECI द्वारा अब तक कोई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top