UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-24 घंटे में गढ़वाल और कुमाऊं में 21 जगह धधके जंगल, वन क्षेत्र प्रभावित

24 घंटे में गढ़वाल और कुमाऊं में 21 जगह धधके जंगल, वन क्षेत्र प्रभावितराज्य में वनाग्नि की अब तक 341 घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे 387 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है।गढ़वाल मंडल के जंगलों में बृहस्पतिवार को 10 जगह जंगल की आग भड़की, जिससे 14 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है।

 

 

 

वहीं, कुमाऊं मंडल में आग के नौ मामले सामने आए हैं, जबकि दो मामले वन्य जीव क्षेत्र के हैं।वन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में वनाग्नि की 21 घटनाएं हुई हैं। टिहरी वन प्रभाग के आरक्षित वन क्षेत्र में एक, अल्मोड़ा वन प्रभाग में दो, बागेश्वर वन प्रभाग के आरक्षित वन क्षेत्र में एक, तराई पूर्वी वन प्रभाग में दो, रामनगर वन प्रभाग में तीन, चकराता वन प्रभाग में एक, देहरादून वन प्रभाग में दो,

 

 

 

बद्रीनाथ वन प्रभाग में पांच और केदारनाथ वन प्रभाग के आरक्षित वन क्षेत्र में आग का एक मामला सामने आया है।इसके अलावा कुछ अन्य वनाग्नि के मामले वन पंचायत क्षेत्र के हैं। अपर प्रमुख वन संरक्षक निशांत वर्मा के मुताबिक, राज्य में वनाग्नि की अब तक 341 घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे 387 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top