National news

Big breaking :-मौसम विभाग का अलर्ट, फिर सक्रिय दक्षिण पश्चिम मानसून, होगी बारिश

आखिरी चरण में फिर सक्रिय दक्षिण पश्चिम मानसून के चलते पहाड़ी से लेकर मैदानी राज्यों में मूसलाधार बारिश हुई। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत देश के ज्यादातर इलाकों में बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए।

 

 

 

जगह- जगह जलभराव और सड़कें धंसने से यातायात बंद हो गया।भारी बारिश के चलते जम्मू-कश्मीर में पुलिया बह गई तो हिमाचल में भी एक अस्थायी पुल बहा । गाजियाबाद के मकनपुर में बिजली की चपेट में आने से एक किशोरी की मौत हो गई और चार अन्य लोग झुलस गए। दिल्ली- एनसीआर के नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई क्षेत्रों में मूसलाधार वारिश ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दीं।

 

 

 

इस दौरान 50-70 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। केंद्र शासित चंडीगड़, पंजाब और हरियाणा राज्यों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट है रुक कर मूसलाधार बारिशहो रही है। पंजाब के मालवा क्षेत्र और हरियाणा के अंबाला और यमुनानगर में तेज हवा के साथ बौछारें पड़ीं। वहीं देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और रुद्रप्रयाग समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। शनिवार को भी उत्तराखंड में वारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने शनिवार को 20 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top