UTTARKASHI NEWS

Big breaking :-खाई में दुर्घटनाग्रस्त ट्रक न होता तो और होतीं मौतें, बाल बाल बची कई जाने

 

 

 

उत्तराखंड चार धाम यात्रा रूट पर गंगोत्री हाईवे पर बस के गहरी खाई में गिरने से 7 तीर्थ यात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 28 यात्री घायल हो गए हैं।

 

 

उत्तराखंड चार धामयात्रा रूट पर गंगोत्री हाईवे पर बस के गहरी खाई में गिरने से 7 तीर्थ यात्रियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 28 यात्री घायल हो गए हैं। रविवार देर शाम बस के गहरी खाई में गिरने से यात्रियों की चीख-पुकार मच गई थी।बस हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ, पुलिस, और जिला प्रशासन ने रेस्कयू अभियान चलाया। घायलों को रेस्क्यू कर जिला असपताल में भर्ती कराया गया। जिला अस्पताल में भर्ती घायल यात्रियों ने बताया कि गंगनानी के समीप पहुंचते ही बस संकरे मार्ग मोड़ पर बस सीधे नीचे गहरी खाई में गिर गई।

 

 

 

 

 

यात्रियों की मानें तो ड्राइवर ने बस को बैंड पर मोड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल रहा जिसकी वजह से बस गहरी खाई में गिर गई। रविवार देर शाम जिला अस्पताल अगला उपचार के लिए भर्ती हुए गुजरात के यात्री अश्विनी चंद हादसे को याद करते हुए बताया कि गंगनानी के समीप एक संकरे मोड़ पर बस मुड़ने की बजाय सीधे गहरी खाई में जा गिरी ।नीचे पहले से ही एक ट्रक क्षतिग्रस्त हालत में पड़ा था, जिस पर बस अटक गई। बताया कि खाई में अगर ट्रक न होता तो बस सीधे भागीरथी नदी में गिर सकती थी, और ज्यादा लोग हताहत हो सकते थे। अश्विनी ने बताया कि हम सभी लोग गुजरात के भावनगर के रहने वाले हैं।

 

 

 

 

यमुनोत्री और गंगोत्री धाम की यात्रा के बाद बद्रीनाथ धाम के लिए जा रहे थे, लेकिन इस बीच गंगनानी में बस दुर्घटना अगला • शिकार हो गई। अश्विनी का कहना था कि बस हादसे के यात्रियों में भय व्याप्त है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप बस हादसे में घायलों सहित सभी मृतकों के शव को देर शाम तक रेस्क्यू कर लिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top