National news

Big breaking :-जल्द मिलने वाला है सहारा के निवेशकों को उनका पैसा, लॉन्च हो रहा रिफंड पोर्टल

 

 

जिन लोगों ने सहारा में अपना पैसा निवेश किया था उन्हें जल्द ही पैसा वापस मिल जाएगा। निवेशकों को पैसा वापस दिलाने में मदद के लिए एक विशेष वेबसाइट बनाई जाएगी।

जिन निवेशकों ने सहारा में अपना पैसा लगाया है वे जल्द ही इसे वापस पा सकेंगे। एक विशेष वेबसाइट बनाई जा रही है जहां ये निवेशक अपने निवेश का समय समाप्त होने पर अपना पैसा वापस पाने के लिए जा सकते हैं।

 

 

 

यदि आपके पास सहारा समूह की कंपनियों में निवेश किया गया पैसा है और आप इसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं, तो अच्छी खबर है। मंगलवार को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह सहारा रिफंड पोर्टल नामक एक विशेष वेबसाइट लॉन्च करेंगे। यह वेबसाइट सहारा में निवेश करने वाले लोगों को अपना पैसा वापस पाने में मदद करेगी। यह उन लोगों को अपना पैसा वापस पाने के तरीके के बारे में जानकारी प्रदान करेगा जिन्होंने अपनी निवेश अवधि समाप्त कर ली है।

 

 

 

बहुत से लोग, जिन्होंने अपना पैसा किसी चीज़ में लगाया है, खुश होंगे और इससे कुछ अच्छा हासिल करेंगे।

देश में बहुत से लोगों ने सहारा इंडिया में अपना पैसा लगाया है, लेकिन काफी समय से उन्हें पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। अब सरकार एक वेबसाइट बना रही है, जहां लोग अपना पैसा वापस मांग सकते हैं। लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों को सबसे पहले उनका पैसा मिलेगा। सरकार मदद कर रही है क्योंकि निवेशकों ने उनसे ऐसा करने को कहा है।

 

 

देश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा कि यही होना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सहारा इंडिया में पैसा निवेश करने वाले सभी लोगों को सीआरसी नामक एक विशेष प्रणाली का उपयोग करके वापस भुगतान किया जाना चाहिए। कोर्ट ने यह फैसला ग्राहकों द्वारा सहारा इंडिया बैंक में लगाए गए पैसों को लेकर किया है. अब, निवेशक आशान्वित महसूस कर रहे हैं क्योंकि सहारा रिफंड पोर्टल नामक एक वेबसाइट है जहां वे अपना पैसा वापस पाने में सक्षम हो सकते हैं। 2012 में पैसा रखने के लिए सहारा-सेबी फंड नामक एक विशेष फंड बनाया गया था और इसमें वर्तमान में 24000 करोड़ रुपये हैं।

 

 

 

2009 में, सहारा हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन नामक दो कंपनियों के बीच एक समस्या थी। वे अपनी कंपनी के शेयर लोगों को बेचना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने ऐसा किया तो पता चला कि उन्होंने निवेशकों से गलत तरीके से बहुत सारा पैसा लिया है। सेबी नामक एक समूह ने स्थिति की जांच की और पाया कि सहारा ने कई ऐसे काम किए हैं जिनकी अनुमति नहीं थी। उन्होंने सहारा से कहा कि जिन लोगों ने इसमें निवेश किया है, उन्हें उनका पैसा लौटाया जाए, लेकिन काफी समय हो गया है और कई लोग अब भी अपने पैसे का इंतजार कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top