Bizz news

Big breaking :-OTT पर रेगुलेशन की तैयारी, सरकार तय करेगी परिभाषा, क्‍या नेटफ्लिक्‍स-अमेजन भी आएंगे दायरे में? ट्राई ने शुरू किया काम

सरकार व्हाट्सएप, टेलीग्राम और सिग्नल जैसे ऐप्स के लिए नियम बनाने की तैयारी कर रही है। वे तय करेंगे कि इन ऐप्स को विनियमित किया जाना चाहिए या नहीं। भारत में संचार के लिए नियम बनाने वाला समूह ट्राई जल्द ही इस बारे में बात करेगा. वे लोगों से उनकी राय पूछेंगे कि क्या करना है।

 

 

ट्राई यह तय करने के लिए कुछ सवाल पूछ रहा है कि क्या कुछ ऐप्स के लिए नियम होने चाहिए। वे जानना चाहते हैं कि किस प्रकार के ऐप्स को विनियमित किया जाना चाहिए। वे इस बात पर भी गौर कर रहे हैं कि ओटीटी का मतलब क्या है, विभिन्न प्रकार के ओटीटी ऐप्स क्या हैं और क्या दूरसंचार कंपनियों के लिए समान नियम होने चाहिए। सभी ओटीटी ऐप्स के पास नियम नहीं होंगे, और वे निर्णय लेने से पहले हर चीज पर विचार करेंगे।

 

 

हम इसमें शामिल सभी लोगों से बात करके उनके विचार और राय सुनेंगे। हम यह भी देखेंगे कि अन्य देश इस स्थिति में क्या कर रहे हैं। इससे पहले टेलीकॉम रेगुलेटरी ने कहा था कि हमें कुछ ऑनलाइन ऐप्स पर नियंत्रण नहीं रखना चाहिए. लेकिन अब दूरसंचार विभाग इन ऐप्स के लिए फिर से नियम बनाने के बारे में सोचना चाहता है।

 

 

सरकार लोगों को घोटालों से सुरक्षित रखने के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे ऐप्स के लिए नियम बनाना चाहती है, लेकिन वह फिल्में और टीवी शो दिखाने वाले नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम जैसे ऐप्स को नियंत्रित नहीं करना चाहती है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए चर्चा करना चाहते हैं कि हर कोई नियमों को समझे और लोगों की जानकारी और गोपनीयता की रक्षा करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top