UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-ब्राह्मखाल उत्तरकाशी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मिलक्याा से बड़कोट के लिए बन रही टनल का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया

ब्राह्मखाल उत्तरकाशी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मिलक्याा से बड़कोट के लिए बन रही टनल का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है

 

। देर रात हुए हादसे में कई मजदूरों के टनल के भीतर ही फसें होने की आशंका है।। मौके पर राहत और बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है। कई एंबुलेंस मौके के लिए रवाना हुई हैं।

 

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक नवयुगा कंपनी की निर्माणाधीन टनल के टूटने की सूचना है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग के अंदर भूस्खलन हुआ है। सुरंग का निर्माण एनएचआईडीसीएल के निर्देशन में नवयुगा कंपनी कर रही है। बताया जा रहा है कि सुरंग के अंदर 25 से ज्यादा मजूदर फंसे हैं। जिला आपदा प्रबंधन उत्तरकाशी ने इसकी पुष्टि की है। भले अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सुरंग के अंदर कुल कितने श्रमिक फंसे हैं। कंपनी की ओर से मलबे को हटाने का कार्य किया जा रहा है। मौके पर पांच 108 एंबुलेंस तैनात की गई हैं।

 

 

एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने बताया कि अभी किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है। एसडीआरएफ और अन्य बचाव दल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए है। जानकारी के अनुसार, हादसा रविवार सुबह 5:00 बजे हुआ। सिलक्यारा की ओर सुरंग के द्वार से 200 मीटर की दूरी पर यह भूस्खलन हुआ है, जबकि जो मजदूर काम कर रहे थे वो वाहन द्वार के 2800 मीटर अंदर हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top