PAURI GARHWAL NEWS

Big breaking :-हाईवे पर आ धमका हाथियों का झुंड, देखते ही लोगों में मची अफरा-तफरी

Kotdwar-Pauri :-हाईवे पर आ धमका हाथियों का झुंड, देखते ही लोगों में मची अफरा-तफरी, लगा जाम, तस्वीरेंउत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर सिद्धबली मंदिर के सामने बुधवार शाम को हाथियों का झुंड आ धमका। हाथियों को देख इवनिंग वॉक पर निकले लोगों में अफरा तफरी मच गई।

 

 

वहीं, हाईवे पर करीब आधा घंटा यातायात बाधित रहा। सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने हाथियों को नीचे खोह नदी में खदेड़कर हाईवे पर यातायात सुचारू किया। कोटद्वार रेंज अधिकारी अजय ध्यानी ने बताया कि मौसम में बदलाव के कारण अब हल्की गर्मी होने लगी है। इसलिए हाथियों का झुंड इन दिनों खोह नदी के आस-पास चहलकदमी कर रहा है। शाम करीब पांच बजे हाथियों का झुंड जंगल से निकलकर हाईवे पर आ गया, जिससे हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। काफी देर तक झुंड टस से मस नहीं हुआ। सूचना मिलते ही मौके पर वनकर्मियों को भेज दिया गयाउन्होंने पटाखे फोड़कर और हवाई फायरिंग कर हाथियों के झुंड को हाईवे से खोह नदी की ओर खदेड़ा।

 

 

उन्होंने हाथियों की आवाजाही के दौरान हाईवे पर आवाजाही करने वाले लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।कहा कि हाथी दिखने पर तुरंत वाहनों को रोक देना चाहिए। सिद्धबली मंदिर के सामने तिलवाढांग फारेस्ट चेक पोस्ट के पास से हाथियों का नदी में जाने का पारंपरिक रास्ता है। कोटद्वार क्षेत्र से हाथी कार्बेट और राजाजी पार्क में आते जाते रहते हैं।खोह नदी हाथियों के पानी पीने का पसंदीदा स्थल है। ऐसे में खोह नदी के तट पर और कोटद्वार दुगड्डा के बीच हाईवे पर आवाजाही संभलकर करने की जरूरत है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top