Bizz news

Big breaking :-गिरते बाजार में टाटा ग्रुप के इन दो शेयरों ने करा दी मौज, जानिए कहां पहुंच गई कीमत

आज शेयर बाज़ार में बड़ी गिरावट आई, लेकिन टाटा समूह की टाटा मोटर्स और टाइटन नामक दो कंपनियों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन इनके शेयर तीन फीसदी से ज्यादा चढ़ गए. इसका मतलब है कि उनके शेयरों की कीमत एक साल में उच्चतम बिंदु पर पहुंच गई है।

 

 

 

टाटा मोटर्स की कीमत अब 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है. इसके शेयर 618.45 रुपये पर बंद हुए, जो पहले से करीब 3 फीसदी ज्यादा है. इसी तरह टाइटन के शेयर 3144.75 रुपये पर बंद हुए, जो पहले से 1.26 फीसदी ज्यादा है. टाटा मोटर्स की यूके इकाई जेएलआर ने वर्ष के पहले तीन महीनों में बहुत अधिक कारें बेचीं – सटीक रूप से 93,253! इसकी वजह से टाटा मोटर्स के शेयरों का मूल्य वास्तव में बहुत अधिक बढ़ गया और पूरे वर्ष में अपने उच्चतम बिंदु पर पहुंच गया।

 

 

 

दरअसल, पिछले तीन सालों में शेयरों की कीमत भी काफी बढ़ी है. अब, पूरी कंपनी वास्तव में बड़ी रकम के लायक है – 2,05,417.59 करोड़ रुपये! टाटा मोटर्स के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि उनके समूह की केवल दो अन्य कंपनियां ही इससे पहले इस स्तर तक पहुंची हैं। टाइटन नामक कंपनी के शेयरों की कीमत तीन प्रतिशत से अधिक बढ़ गई। इसका मतलब है कि कंपनी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और लोग उसके शेयर खरीद रहे हैं।

 

 

 

रेखा झुनझुनवाला नाम की महिला के पास कंपनी का एक हिस्सा स्वामित्व है। मोतीलाल ओसवाल नामक एक अन्य कंपनी का मानना ​​है कि टाइटन एक अच्छा निवेश है और सोचती है कि शेयरों की कीमत और भी बढ़ जाएगी। टाइटन बहुत सी चीज़ें बेच रहा है और अधिक पैसा कमा रहा है। उन्होंने कई नए स्टोर भी खोले हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top