UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-वाहन चोर सावधान, ई-चालान मशीन खंगाल सकती है वाहन का इतिहास, दिल्ली में बाईक चोरी, यातायात पुलिस देहरादून नें पकडी

 

*वाहन चोर सावधान, ई-चालान मशीन खंगाल सकती है वाहन का इतिहास*

*दिल्ली में बाईक चोरी, यातायात पुलिस देहरादून नें पकडी*

*20 दिन बाद पुनः संदिग्ध वाहन पकड में*
**

*श्री सर्वेश पंवार, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून* के निर्देशन में यातायात पुलिस देहरादून शहर क्षेत्र की कुशल यातायात व्यवस्था के संचालन तथा यातायात नियमों के उल्लंघन करनें वाले वाहन चालकों के विरुद्ध निरन्तर कार्यवाही कर रही है । उक्त कार्यवाही के क्रम में यातायात पूलिस में तैनात *उ0नि0 शशिभूषण नेगी द्वारा दिनांक19/08/2023* को *सर्वे चौक* पर यातायात संचालन / चैकिंग के दौरान चोरी की बाईक पकडी गयी थी ।

इसी क्रम में दिनांक 12/09/2023 को *उ0नि0 शशिभूषण नेगी* प्रिन्स चौक पर यातायात संचालन में तैनात थे जिनके द्वारा तहसील चौक से प्रिन्स चौक की ओर आ रही बिना नम्बर प्लेट की बाईक को रोकनें का इशारा किया गया तो वाहन चालक द्वारा वाहन को जिक-जैक कर भगाने का प्रयास किया गया । संदेह की स्थिति में उक्त उ0नि0 तथा उनके साथ हमराह कां0 धीरज, कां0 देवकुश तथा पीआरडी अंकित नें संदिग्ध वाहन को घेरकर पकडा तथा वाहन चालक को वाहन सम्बन्धी दस्तावेज दिखाने हेतु कहा गया जिस पर वाहन चालक वाहन के कोई भी कागजात नहीं दिखा सका । जिस पर उक्त उ0नि0 द्वारा वाहन के चैसेस नम्बर को *ई-चालान मशीन* में डालनें पर वाहन का नम्बर *HR35R-3385 मनोज कुमार निवासी मन्डी (सहसपुर अवल) नुराल महेन्द्रगढ हरियाणा* के नाम पर दर्ज होना ज्ञात हुआ जिसमें कि वाहन *Blackliste by NARNAUL Hariyana due to reason Theft, Mukherji Nagar North West Delhi Vide FIR no 022871 Dated 28 Jul /2023* अंकित था । उक्त वाहन के स्वामी से उ0नि0 शशिभूषण द्वारा वार्ता की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि उनका वाहन 27/07/2023 को चोरी हुआ था जिसमें उनके द्वारा दिनांक 28/07/2023 को मुखरजीनगर थाने में अभियोग पंजीकृत किया गया था । *यातायात पुलिस देहरादून द्वारा उनको दी गयी इस खबर से उनके द्वारा यातायात पुलिस का धन्यवाद किया गया तथा खुशी व्यक्त की गयी ।* उक्त उ0नि0 द्वारा वाहन के संबंध में थाना मुखर्जीनगर में उक्त अभियोग के विवेचक को प्रकरण के सम्बन्ध में समस्त जानकारी से अवगत कराते हुए अग्रिम कार्यवाही किये जाने हेतु सूचित किया गया है । साथ ही उक्त वाहन पर अग्रिम कार्यवाही हेतु कोतवाली नगर देहरादून थाने में दाखिल किया गया है ।

उक्त उ0नि0 शशिभूषण नेगी द्वारा दिनांक 19/08/2023 को भी इसी प्रकार सर्वे चौक पर अपनी समझ तथा सुझबूझ से एक चोरी का वाहन चैकिंग के दौरान पकडा था । उक्त उ0नि0 द्वारा दिनांक 12/09/2023 को पकड़ा गयी चोरी की बाईक की जानकारी से उक्त वाहन के स्वामी द्वारा यातायात पुलिस देहरादून की सतर्क कार्यशैली की सराहना की गयी ।
यातायात पुलिस देहरादून की इस प्रकार की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top