National news

Big breaking :-कहां से खरीद सकते हैं भारत आटा? बाजार रेट से काफी सस्ता मिलता हैं

 

कहां से खरीद सकते हैं भारत आटा? बाजार रेट से काफी सस्ता मिलता हैBharat Atta: देश में गेहूं की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है. आप बेहद कम कीमत पर भारत सरकार का ब्रांड भारत आटा खरीद सकते हैं.उपभोक्ताओं को गेहूं की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले देश भर में भारत आटा ब्रांड नाम के तहत 27.50 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर गेहूं के आटे की बिक्री शुरू की है.

 

 

, भारत आटा सहकारी समितियों NAFED, NCCF और केंद्रीय भंडार के माध्यम से 800 मोबाइल वैन और 2,000 आउटलेट्स के माध्यम से बेचा जाएगा. भारत आटा गुणवत्ता और स्थान के आधार पर सस्ते दर पर उपलब्ध होगा, जो मौजूदा बाजार दर 36-70 रुपये प्रति किलोग्राम से काफी कम है.मार्केट रेट से आधे दाम पर होगी बिक्री

 

 

 

इस साल फरवरी में केंद्र ने मूल्य रोकथाम निधि योजना के हिस्से के रूप में कुछ दुकानों में इन सहकारी समितियों के माध्यम से 29.50 रुपये प्रति किलोग्राम पर 18,000 टन भारत आटा की पायलट बिक्री की थी. केंद्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पीयूष गोयल, जिन्होंने भारत आटा की 100 मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने कहा कि अब जब हमने परीक्षण किया है और सफल रहे हैं, तो हमने एक औपचारिक लॉन्च करने का फैसला किया है ताकि देश में हर जगह यह आटा मिल सके.

मंत्री ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) से NAFED, NCCF और केंद्रीय भंडार को 21.50 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से लगभग 2.5 लाख टन गेहूं आवंटित किया जाएगा. वे इसे गेहूं के आटे में बदल देंगे और भारत आटा ब्रांड के तहत 27.50 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेचेंगे. इससे गेहूं के आटे की उपलब्धता बढ़ाने और दरों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी.

ऐसे खरीद सकेंगे भारत आटा

भारत आटा खरीदने के लिए, आपको किसी भी मोबाइल वैन या दुकान पर जाना होगा. वहां आपको अपना राशन कार्ड दिखाना होगा. राशन कार्ड दिखाने के बाद, आप आटे को खरीद सकते हैं. भारत आटा की बिक्री को बढ़ाने के लिए सरकार ने 800 से अधिक मोबाइल वैन और 2,000 से ज़्यादा दुकानों का इस्तेमाल किया है. इस पहल का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि आबादी का एक बड़ा हिस्सा इसका फायदा उठा सके.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top