Bizz news

Big breaking :-चेतावनियों के बावजूद परोस रहे थे अश्लील कंटेट, सरकार ने ब्लॉक किए 18 OTT प्लेटफॉर्म्स

IB Ministry Blocks 18 OTT Platforms: चेतावनियों के बावजूद परोस रहे थे अश्लील कंटेट, सरकार ने ब्लॉक किए 18 OTT प्लेटफॉर्म्स केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अश्लील कंटेंट के मामले में केंद्र सरकार ने सख्ती दिखाई है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार की ओर से बार-बार अश्लील कंटेंट परोसने वाले OTT प्लेटफॉर्म्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें ब्लॉक कर दिया गया है.

 

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार की कई चेतावनियों के बाद अश्लील कंटेट परोसने वाले 18 ओटीटी प्लेटफार्म्स पर एक्शन लेत हुए उन्हें ब्लॉक किया गया है. केंद्र सरकार का कहना है कि देशभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म की 19 वेबसाइटें, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक किए गए हैं.

 

 

सूचना और प्रसारण मंत्रालय (I&B) ने ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म के कंटेट पर गौर किया और उन्हें IT एक्ट, IPC समेत कई अन्य कानून का उल्लंघन करते पाया. OTT प्लेटफ़ॉर्म से अलग भी सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय की कार्रवाई हुई है. मंत्रालय ने OTT से संबंधित वेबसाइट्स, एप्लिकेशन और सोशल मीडिया हैंडल को भी टार्गेट किया है. कुल मिलाकर, देशभर में OTT प्लेटफॉर्म से जुड़ी 19 वेबसाइट्स, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया प्रोफाइल को ब्लॉक भी किया है.

केंद्र सरकार के मंत्रालय की इस कार्रवाई को डिजिटल फील्ड में कंटेंट को शालीनता को बनाए रखने के लिए किए जा रहे प्रयासों में से एक बताया जा रहा है. ओटीटी प्लेटफार्मों की लगातार बढ़ रही पहुंचे, लोगों पर पड़ रहे उनके प्रभाव, हेल्दी कंटेंट के टेलिकास्ट को सुनिश्चित बनाए रखने के साथ-साथ सामाजिक मूल्यों की रक्षा के लिए इस कदम को जरूरी बताया जा रहा है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top