UTTRAKHAND NEWS

Big breaking :-पटवारी – लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक के बाद अब इन परीक्षाओं की भी जांच की तैयारी , UKPSC की ये है तैयारी

 

पटवारी – लेखपाल भर्ती परीक्षा पेपर लीक के बाद अब प्रवक्ता परीक्षाओं की भी होगी जांच, यूपीएससी की ये है तैयारी

 

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग यूकेपीएससी (UKPSC) की पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा (Patwari) के प्रश्न पत्र लीक (Paper Leak) होने का मामला सामने आने के बाद एई, जेई भर्ती परीक्षाओं के साथ ही अब प्रवक्ता परीक्षा की भी पुलिस जांच की जाएगी। लोक सेवा आयोग ने बीते मंगलवार को एसएसपी के साथ वार्ताकर एई और जेई परीक्षाओं की जांच कराने के संबंध में निर्णय लिया था।अब आयोग ने पुलिस जांच में प्रवक्ता परीक्षा की जांच कराए जाने की भी बात कही है। पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद आयोग की कई भर्ती परीक्षाओं को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। जिसे लेकर लोक सेवा आयोग ने बीते 13 जनवरी को एसटीएफ को पत्र भेजकर फॉरेस्ट गार्ड, पुलिस भर्ती, एई, जेई और प्रवक्ता परीक्षाओं के लीक होने के संबंध पुष्ट साक्ष्य मांगे थे।

 

आयोग के इस पत्र पर 22 जनवरी को एसटीएफ ने फॉरेस्ट गार्ड और पुलिस भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद से पीसीएस मेंस, एई, जेई और प्रवक्ता भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी अभ्यर्थियों की ओर से सवाल उठाए जा रहे थे। इस पर आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि में परिवर्तन करते हुए नए प्रश्न पत्रों से यह परीक्षा कराए जाने का निर्णय लिया था।

 

 

एई और जेई परीक्षाओं को लेकर एसएसपी से जांच कराए जाने का निर्णय लिया था। अब लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता भर्ती परीक्षा को भी लेकर पुलिस जांच कराए जाने की बात कही है।

एई और जेई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाना

है। जिसे लेकर इन दोनों परीक्षाओं की गहन जांच

एसएसपी के स्तर से कराए जाने का निर्णय लिया गया है। आयोग की परीक्षाओं को पुलिस जांच की जा रही है। पुलिस जांच में प्रवक्ता भर्ती परीक्षा को लेकर भी तथ्य सामने आ जाएंगे। :-गिरधारी सिंह रावत, सचिव उत्तराखंड लोक सेवा आयोग

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top