UTTARAKHAND NEWS

Big breaking :-UKSSSC ने अब ये सूची की जारी, इन छात्रों क़ो लेकर हुआ ये फैसला

:- आयोग की कतिपय पूर्व भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी में संलिप्त अभ्यर्थियों को प्रतिवारित (Debar) किये जाने के संबंध में।

सूचित करना है कि आयोग की पूर्व की 04 भर्ती परीक्षाओं (स्नातक स्तरीय मर्ती परीक्षा -2021, वन दरोगा ऑनलाइन परीक्षा- 2021 सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा- 2021 एवं वी०पी०डी०ओ० भर्ती परीक्षा-2016) में अनुचित साधनों के प्रयोग में संलिप्त अभ्यर्थियों को प्रतिवारित (Debar) किये जाने की कार्यवाही के अन्तर्गत

 

 

 

 

आयोग कार्यालय के प0सं0-44 ( स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा -2021), प0सं0-45 (वन दरोगा ऑनलाइन परीक्षा -2021), प०सं०-48 ( सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा -2021) एवं प०सं०-47 (वी०पी०डी०ओ० भर्ती परीक्षा-2016) एवं उक्त कम में सूचना संख्या 48 49 50 एवं 51 दिनांक 10 अप्रैल, 2023 द्वारा सूची में अंकित समस्त अभ्यर्थियों को पृथक-पृथक भर्ती परीक्षाओं में किये गये अनुचित साधनों की संलिप्तता के आधार पर प्रतिवारित किये जाने हेतु सूचना / नोटिस प्रेषित करते हुये आयोग की वेबसाइट पर भी एतद् विषयक सूचना प्रकाशित की गयी थी।

 

 

कतिपय अभ्यर्थियों के नोटिस आयोग कार्यालय को वापस प्राप्त होने के कारण आयोग द्वारा ऐसे अभ्यर्थियों हेतु एक संयुक्त सूचना आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 29 अप्रैल, 2023 को प्रकाशित की गयी, जिसमें समस्त अभ्यर्थियों को अपना पक्ष रखने / प्रतिउत्तर हेतु समय दिया गया था।

 

 

 

 

 

वर्तमान में प्रतिउत्तर प्राप्त होने की निर्धारित तिथि समाप्त होने के उपरांत अभ्यर्थियों के प्रतिउत्तरों का संयुक्त रूप से अनुशीलन किया गया एवं सभी तथ्यों के परीक्षण व विश्लेषण से यह निष्कर्ष निकाला गया कि उपलब्ध कराये गये उत्तर संतोषजनक नहीं है, साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा ऐसा कोई साक्ष्य भी उपलब्ध नहीं कराया गया, जिससे यह प्रतीत हो कि उनके द्वारा अनुचित साधनों का उपयोग नहीं किया गया। इसके अतिरिक्त कतिपय अभ्यर्थियों द्वारा निर्धारित अवधि तक कोई प्रतिउत्तर उपलब्ध नहीं कराया गया। जिससे यह प्रतीत होता है कि ऐसे अभ्यर्थियों को अपने पक्ष में कुछ नहीं कहना है।

 

 

 

 

 

 

आयोग की पूर्ण बैठक दिनांक 16 मई, 2023 में लिये गये निर्णयानुसार उक्त भर्ती परीक्षाओं में अनुचित साधनों के प्रयोग में उक्त अभ्यर्थियों की संलिप्तता को पाते हुए समस्त अभ्यर्थियों को 05 वर्षो की अवधि हेतु आयोग की समस्त परीक्षाओं से तत्काल प्रतिवारित (Debar) किया जा रहा है। ऐसे समस्त अभ्यर्थियों को प्रतिवारित किये जाने संबंधी सूचना विधिवत डाक के माध्यम से उनके पते पर प्रेषित की कर दी गयी है। परीक्षावार प्रतिवारित (Debar) किये गये अभ्यर्थियों की निम्नवत है :-

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top